250 करोड़ की ठगी में कंपनी की निदेशक गोवा से गिरफ्तार

नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने लोगों से 250 करोड़ की ठगी में एसएमपी इम्पेक्स प्राइवेट लिमिटेड की महिला निदेशक को गोवा से गिरफ्तार किया है। एप आधारित टैक्सी सर्विस कंपनी में निवेश का झांसा देकर आरोपित 900 से ज्यादा लोगों से ठगी कर रखी है। महिला व कंपनी के अन्य पदाधिकारियों ने लोगों को निवेश की राशि का दोगुना मुनाफा का झांसा देकर ठगी की थी। आरोपियों के खिलाफ दिल्ली के अलावा राजस्थान और उत्तर प्रदेश में भी मुकदमा दर्ज है।
इस मामले में पुलिस एक आरोपित राजेश महतो को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। इओडब्ल्यू के ज्वाइंट कमिश्नर डॉ. ओपी मिश्रा ने बताया कि धर्मेन्द्र ने महिला निदेशक और कंपनी के पदाधिकारियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। पीड़ित ने बताया था कि निदेशक सहित सरोज महापात्रा, राजेश महतो, सुंदर भाटी और हरीश भाटी ने सैकड़ों लोगों से करोड़ों की ठगी की है। आरोपितों ने निवेश करने पर लोगों को प्रति माह 200 गुना तक का मुनाफा का झांसा दिया था, लेकिन रुपये लेने के बाद लोगों को ना तो ब्याज दिया गया और ना ही मूल राशि लौटाई गई।
कंपनी ने रोहिणी सेक्टर-16 और गाजियाबाद के साहिबाबाद इंडस्ट्रियल एरिया में कार्यालय खोल रखा था। मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने जांच की तो पता चला कि अवैध तरीके से कंपनी चलाई जा रही थी। कंपनी ने एप आधारित टैक्सी सेवा कंपनी के नाम पर अलग-अलग तरह की योजनाएं बना रखी थीं। आरोपित पांच सितारा होटलों में बैठक और सेमिनार इत्यादि का आयोजन करते थे। वहां सब्जबाग दिखाकर लोगों को कंपनी में निवेश के लिए प्रेरित किया जाता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *