स्कूल मास्टर शराबियों की गिनती करेंगे तो बच्चों को कब पढ़ाएंगे, सुरेजवाला

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने शराब नीति को लेकर हरियाणा सरकार पर हमला बोला है. सुरजेवाला ने एक ट्वीट में लिखा है कि हरियाणा में अब स्कूल मास्टर ही शराबियों की गिनती करेंगे. सुरजेवाला ने सरकार से पूछा है कि जब स्कूल मास्टरों को यह काम दिया जाएगा तो वे बच्चों को कब पढ़ाएंगे?

रणदीप सुरजेवाला ने एक ट्वीट में लिखा, अंधेर नगरी – चौपट राजा, यही है…..भाजपा-जजपा का बैंड बाजा. अब स्कूल मास्टर 40 शराबियों की गिनती करेंगे, मास्टर ही शराबियों व नशेड़ियों की सूची बनाएंगे, तो फिर बच्चों को कब पढ़ाएंगे और सिखाएंगे?

रणदीप सुरजेवाला ने अपने ट्वीट में करनाल जिले में जारी एक सरकारी पत्र का हवाला दिया है जो जिला शिक्षा अधिकारियों के नाम है. इसमें कहा गया है कि शिक्षा अधिकारी एक हफ्ते के अंदर एक रिपोर्ट दें और बताएं कि हर ब्लॉक में कितने लोग, छात्र या स्टाफ मेंबर ड्रग एडिक्ट हैं या शराबी हैं. इनकी गिनती के लिए स्कूल प्रिंसिपल या हेडमास्टर से मदद लेने का निर्देश दिया गया है.

रणदीप सुरजेवाला ने इस निर्देश पर हरियाणा सरकार को निशाने पर लेते हुए पूछा है कि जब स्कूल मास्टर शराबियों की गिनती करेंगे तो वे बच्चों को कब पढ़ाएंगे. इससे पहले शराब घोटाले की जांच के लिए बनाई गई एसआईटी की रिपोर्ट को लेकर भी सुरजेवाला ने हरियाणा सरकार पर हमला बोला था. कांग्रेस नेता ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान हरियाणा में खुलेआम शराब घोटाला हुआ और औने-पौने दामों पर बेहिसाब शराब की बिक्री की गई. सुरजेवाला ने इसके लिए भाजपा और जजपा की गठबंधन सरकार को जिम्मेदार ठहराया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *