शाहदरा में चार मंजिला मकान के बेसमेंट में भीषण आग, दो बच्चो सहित सात को सुरक्षित बचाया

नई दिल्ली : शाहदरा में एक चार मंजिला मकान के भू-तल में बने स्टोर रूम में भीषण आग लग गई। आग से पूरे मकान में धुआं भर गया। आग लगते ही तीसरी और चौथी मंजिल पर रहने वाले लोग अपनी जान बचाने के लिए छत पर भागे। वहीं पहली व दूसरी मंजिल पर दो बच्चों समेत सात लोग फंस गए। सूचना मिलते ही दमकल विभाग व पुलिस की टीमें मौके पर पहुंची। दमकल कर्मियों ने सीढ़ी की सहायता से दाे व पांच साल के दो बच्चों, चार महिलाओं और एक युवक का रेस्क्यू कर उन्हें सुरक्षित बाहर निकाला। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है। मानसरोवर पार्क थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है।
दमकल के अनुसार मंगलवार सुबह 5.09 बजे शाहदरा रेलवे स्टेशन गेट हनुमान मंदिर के पास एक चार मंजिला मकान में आग लगने की सूचना मिली थी। बताया गया कि कुछ लोग मकान के अंदर फंसे हुए हैं। सूचना मिलते ही दमकल तीन गाड़ियां मौके पर पहुंची। आग मकान के अंदर सीढ़ियों के पास भूतल पर बने स्टोर रूम में लगी थी। स्टोर रूम में कबाड़ रखा हुआ था, आग के कारण सीढ़ियों का रास्ता बंद हो गया था।
तीसरी और चौथी मंजिल पर रहने वाले लोग छत पर पहुंच गए, जबकि पहली और दूसरी मंजिल पर रहने वाले लोग फंस गए। दमकलकर्मियों ने सीढ़ी लगाकर खिड़की से इदाया (2), प्रिया (5) आशिमा, शमार, बिलाल, शहनाज, व इशा को बचाया। जान बचाने पर लोगों ने दमकलर्मियों को धन्यवाद किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *