हरियाणा में वीकेंड लॉकडाउन खत्म, अब सोमवार और मंगलवार को बंद रहेंगी दुकानें

खट्टर सरकार ने वीकेंड लॉकडाउन खत्म करते हुए नए आदेश जारी किए हैं. नए आदेशों के मुताबिक, प्रदेश में अब शनिवार और रविवार को दुकानें व शॉपिंग मॉल्स खुले रहेंगे, लेकिन शहरी क्षेत्रों में मॉल और दुकानें सोमवार और मंगलवार को बंद रहेंगी. हालांकि आवश्यक सेवाओं और चीजों की दुकानों पर ये आदेश लागू नहीं होंगे.

22 अगस्त को जब हरियाणा के स्वास्थ्य एवं गृह मंत्री के आदेश के बाद वीकेंड लॉकडाउन लगा था तो कुछ जगहों पर व्यापारियों ने विरोध भी किया था. फिलहाल नए आदेश तत्काल प्रभाव से लागू होंगे.

बता दें कि हरियाणा में 59 हजार से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर जांच में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. कोविड-19 से पीड़ित होने वाले मोदी सरकार के मंत्रियों में उनका भी नाम शामिल हो गया है

हरियाणा के फरीदाबाद से 63 वर्षीय सांसद ने गुरुवार को ट्विटर पर इसका खुलासा किया और हाल ही में उनके संपर्क में आए सभी लोगों से कोविड-19 की जांच कराने का अनुरोध किया.

कोरोना के रिकॉर्ड 77,266 नए केस सामने आए

भारत में कोरोना के नए मरीजों का आंकड़ा रोज नया रिकॉर्ड बना रहा है. गुरुवार को कोरोना के रिकॉर्ड 77,266 नए केस सामने आए हैं. यह अभी तक का सबसे बड़ा उछाल है. इससे पहले एक दिन में इतने कोरोना केस कभी नहीं आए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *