अमित स्वामी तल्वल्कर्स लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित

रेवाड़ी : वर्ल्ड बाडी बिल्डिंग एवं फिसीक स्पोर्टस फैडरेशन के एम्बेसडर एट लार्ज तथा एशियन बॉडी बिल्डिंग एवं फिसीक स्पोर्टस फैडरेशन के महानिदेशक रेवाडी निवासी अमित स्वामी को भारत की सबसे बड़ी एवं ख्यातिप्राप्त जिम एवं हैल्थ क्लब श्रृंखला तल्वल्कर्स ने लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड भेंट करके सम्मानित किया है। यह सम्मान अमित स्वामी को उनके जन्म दिवस पर 3 जनवरी को मुम्बई में देना तय किया गया था परन्तु अमित स्वामी उस समय एक सामाजिक कार्यक्रम में व्यस्त होने के कारण इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सके और यह सम्मान तल्वल्कर्स जिम एवं हैल्थ क्लब श्रृंखला के संचालक तथा जाने माने हैल्थ एवं फिटनेस गुरु तथा भारतीय बाडी बिल्डर्स संघ के संस्थापक सदस्य 91 वर्षीय मधुकर विष्णु तल्वल्कर ने अमित स्वामी को ससम्मान रेवाड़ी भिजवा दिया।
अमित स्वामी ने यह सम्मान दक्षिणी हरियाणा पुलिस रेंज के पुलिस महानिरीक्षक तथा इसी वर्ष राष्ट्रपति विशिष्ट सेवा पुलिस मैडल से सम्मानित राजेन्द्र कुमार, आईपीएस द्वारा ग्रहण किया। पुलिस महानिरीक्षक ने यह सम्मान भेंट करते हुए अमित स्वामी को हार्दिक शुभकामनाएं दी और उनकी उपलब्धि को गौरव का विषय बताया।
अमित स्वामी ने भी पुलिस महानिरीक्षक को राष्ट्रपति विशिष्ट सेवा पुलिस पदक (मैडल) से पुरस्कृत किये जाने पर हार्दिक बधाई प्रेषित की। तल्वल्कर्स जिम एवं हेल्थ क्लब वर्ष 1932 में विष्णु तल्वल्कर ने लोगों के लिए एक सुसज्जित उपकरणों के रूप में मुम्बई में स्थापित किया था। तत्पश्चात उनके सुपुत्र मधुकर विष्णु तल्वल्कर ने जो कि एक हैल्थ एवं फिटनेस के क्षेत्र में सम्मानित गुरु का स्थान रखते हैं ने अपनी लगन व मेहनत से इसे देश की सबसे बड़ी जिम एवं हैल्थ क्लब श्रृंखला के रुप में सम्पूर्ण भारत वर्ष में विस्तारित स्थापित किया और इस क्षेत्र से जुड़े अनेक खिलाड़ियों को प्रशिक्षित कर और अपनी ओर से आर्थिक सहायता भेंट करके उन्हें बाडी बिल्डिंग एवं फिटनेस के क्षेत्र में प्रोत्साहित किया। अमित स्वामी को यह सम्मान उनके गत 25 वर्षों से निरंतर एवं समर्पित भाव से बाडी बिल्डिंग एवं फिटनेस खेल को भारत एवं विश्व भर में प्रोत्साहित, उत्थान, प्रचार एवं प्रसार में उनके असाधारण (अद्भुत) योगदान के फलस्वरूप भेंट किया गया है।
अमित स्वामी ने कहा कि वे यह विशेष सम्मान (पुरस्कार) पाकर बेहद अभिभूत है और भविष्य में भी इसी दृढ़ता और जोश से अपनी प्रयास जारी रखेंगे। अमित स्वामी की इस विशेष उपलब्धि पर उनके अभिन्न मित्र डब्लयू डब्लयू ई विश्व चैम्पियन, हालीवुड बालीवुड अभिनेता दलीप सिंह राणा (द ग्रेट खली), 6 बार मि० ओलम्पिया पदक विजेता इंग्लैंड के डोरियन येटस, वर्ल्ड बाडी बिल्डिंग एवं फिसीक स्पोर्टस फैडरेशन के अध्यक्ष दोतक पाल चुआ एवं अन्य राष्ट्रीय, अर्न्तराष्ट्रीय, खेल, सामाजिक एवं अन्य संगठनों व विभूतियों ने हार्दिक बधाई प्रेषित की है।