जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन गुरुग्राम ने प्रेस क्लब में मनाया 75वां गणतंत्र दिवस

-समाजसेवी गिरीराज ढींगरा ने फहराया राष्ट्रीय ध्वज
-पत्रकारों के हित में एसोसिएशन के कार्यों की मुख्य अतिथि ने की सराहना
गुरुग्राम: जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन की ओर से शुक्रवार को 75वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर निर्माणाधीन प्रेस क्लब परिसर में समारोह का आयोजन किया। इस समारोह में समाजसेवी एवं जानेमाने उद्योगपति गिरीराज ढींगरा मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे। उन्होंने यहां राष्ट्रीय ध्वज फहराकर पत्रकारों सहित सभी गुरुग्रामवासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दीं।
कार्यक्रम में वरिष्ठ पत्रकार अनिल आर्य, प्रदीप नरूला, संजीव आहुजा, आरएस चौहान के अलावा जिला बाल कल्याण अधिकारी पिंकी मोर गर्ग ने भी शिरकत की। जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन के प्रधान संजय यादव ने मुख्य अतिथि गिरीराज ढींगरा का बुके देकर स्वागत किया। मंच संचालन करते हुए सह-सचिव देवेंद्र भारद्वाज ने गणतंत्र दिवस पर प्रकाश डाला। साथ ही अतिथियों का शाब्दिक स्वागत किया। इस दौरान काफी संख्या में पत्रकार, समाजसेवी, जिला बाल कल्याण परिषद स्टाफ सदस्य मौजूद रहे।
मुख्य अतिथि ने ध्वजारोहण करके राष्ट्र गान के साथ तिरंगे को सलामी दी। अपने संबोधन में मुख्य अतिथि गिरीराज ढींगरा ने कहा कि लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पर अनेक जिम्मेदारियां होती हैं। जिनका निर्वहन करते हुए हर पत्रकार अपनी तरफ से बेहतर से बेहतर करने का प्रयास करता है। उन्होंने कहा कि आजादी के आंदोलन से लेकर अब तक पत्रकारिता चुनौतीपूर्ण कार्य है। पत्रकार विपरीत परिस्थितियों में भी अपने काम को निष्पक्षता से कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि एक पत्रकार को निष्पक्ष होना भी चाहिए, तभी वह किसी समाचार के साथ न्याय कर सकता है। गिरीराज ढींगरा ने कहा कि जिस तरह से आजादी के आंदोलन में पत्रकारों ने अपनी भूमिका देश हित में निभाई, ऐसी ही भूमिका हमेशा निभाई जानी चाहिए। उन्होंने एसोसिएशन के सभी सदस्यों को गुरुग्राम में बन रहे प्रेस क्लब की शुभकामनाएं दीं।
एसोसिएशन के प्रधान संजय यादव ने कहा कि गुरुग्राम में पत्रकारों के पास कोई ऐसा स्थान नहीं था, जहां पर वे बैठकर आपसी विषयों पर बात कर सकें। एसोसिएशन ने एक प्रयास किया और मुख्यमंत्री मनोहर लाल के मार्गदर्शन में जिला प्रशासन ने प्रेस क्लब के लिए यह स्थान मुहैया कराया। संजय यादव ने कहा कि प्रेस क्लब सभी सुविधाओं से सुसज्जित होगा।
इस अवसर पर एसोसिएशन के महासचिव सोनू यादव, उपप्रधान राज वर्मा, उपप्रधान धर्मबीर शर्मा, खजांची राम खटाना, कार्यालय सचिव संजय चौहान, प्रवक्ता संजय कुमार मेहरा के अलावा नीरज अम्बावता, संजय राठौर, उमेश गर्ग, सूरज दूहन, शिवानी, अनिल भारद्वाज, बिजेंद्र सिंह, इंद्रजीत सिंह, हरप्रीत सिंह, राजू चित्रा, अभिनव तिवारी समेत अन्य सदस्य मौजूद रहे।