शराब कारोबारी की हत्या के 5 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

-पुराने झगङे की रन्जीश रखते हुए आरोपियों ने रची थी हत्याकाण्ड की साजिश
-02 सितम्बर गाँव जाटौली में की गई थी हत्या
गुरुग्राम : शराब कारोबारी इंदरजीत की हत्या के मामले में पुलिस ने पांच और लोगों को अरेस्ट किया है | इस हत्याकांड में शामिल एक अन्य आरोपी को पुलिस पहले ही अरेस्ट कर चुकी है | सरेआम हुए इस गोलीकांड में इन्द्रजीत व विक्रम नाम के 02 युवकों को गोलियां लगी थी जिनमे इंदरजीत की मौत हो गयी थी। दूसरे युवक विक्रम को ईलाज के लिए गुरुग्राम रैफर किया गया।
इस अभियोग मेँ निरीक्षक इन्दीवर, प्रभारी अपराध शाखा फरुखनगर, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने तत्परता से कार्यवाही करते हुए अपने गुप्त सुत्रों की सहायता से व अपनी समझबुझ से उक्त अभियोग में गोली मारकर हत्याकाण्ड की वारदात को अन्जाम देने की योजना बनाने वाले निम्नलिखित 05 आरोपियों को कल दिनांक 09.10.2020 को गाँव जाटौली से काबू करने में बङी सफलता हासिल की है|
आरोपियों की पहचान रोहित पुत्र कंवरपाल निवासी जाटौली, थाना पटौदी, जिला गुरुग्राम, कृष्ण उर्फ गूगन पुत्र रमेश निवासी जाटौली, थाना पटौदी, जिला गुरुग्राम, गोविन्द पुत्र बिरजू निवासी जाटौली, थाना पटौदी, जिला गुरुग्राम, शक्ति उर्फ भोलू पुत्र सतपाल निवासी जाटौली, थाना पटौदी, जिला गुरुग्राम, सचिन पुत्र विरेन्द्र निवासी टोडापुर, थाना पटौदी, जिला गुरुग्राम के रूप में हुई है ।
आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में बतलाया कि इन्होनें दिनांक 30.08.2020 की रात को अपने साथी अभिषेक निवासी जाटौली व उसके 3 साथियों के साथ मिलकर गाँव जाटौली क्षेत्र में दीवान के खेतों में बने कोठङा पर इक्कट्ठा होकर इन्द्रजीत निवासी जाटौली की हत्या करने की योजना बनाई थी। योजनानुसार दिनांक 02.09.2020 की रात को अभिषेक तथा उसके 03 साथियों ने इन्द्रजीत को गोलियां मारकर उसकी हत्या कर दी। इस वारदात के दौरान एक युवक विक्रम को भी गोलियां लगी, जो उपचाराधीन है।
आरोपियों से पुलिस पूछताछ में यह भी ज्ञात हुआ कि इनके साथी और इस अभियोग की हत्याकाण्ड के मुख्य आरोपी अभिषेक के साथ मृतक इन्द्रजीत का पुराने झगङे को लेकर रंजिश चल रही थी। इस रन्जीश को लेकर मृतक इन्द्रजीत इन्हें भी परेशान करता था। ये काफी दिनों से अभिषेक के साथ मिलकर इन्द्रजीत की हत्या करने की योजना बना रहे थे। इनके साथी अभिषेक ने वर्ष 2019 में भी मृतक इन्द्रजीत पर जानलेवा हमला किया था, जिस सम्बन्ध में थाना पटौदी में पहले से एक अभियोग अंकित है। उस अभियोग में अभिषेक पी.ओ. (उद्घोषित अपराधी) है।
इस अभियोग की वारदात को अन्जाम देने की योजना में शामिल एक आरोपी ताराचन्द उर्फ साधु पुत्र कृष्ण निवासी गांव खण्डेवाला, जिला गुरुग्राम को पुलिस थाना पटौदी, गुरुग्राम की पुलिस टीम द्वारा गिरफ्तार किया गया था। अब तक इस मामले में गुरुग्राम पुलिस द्वारा कुल 06 आरोपियों की गिरफ्तारी की जा चुकी है।
उपरोक्त पांचो आरोपियों को आज माननीय अदालत के सम्मुख पेश करके उक्त आरोपी रोहित पुत्र कंवरपाल को पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया जाएगा तथा बाकी चारों आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेजा जाएगा। पुलिस हिरासत रिमाण्ड के दौरान आरोपी रोहित से उपरोक्त अभियोग में अन्य साथी आरोपियों व अन्य वारदातों के बारे में गहनता से पूछताछ की जाएगी। पुलिस पूछताछ के दौरान जो भी तथ्य सामने आएगें, नियमानुसार आगामी कार्यवाही की जाएगी। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *