गुरुग्राम में इस बार रामलीला नहीं देख पाएंगे बच्चे और बुजुर्ग, बिना मास्क नो एंट्री

गुरुग्राम: गुरुग्राम में रामलीला मंचन के दौरान समितियां कलाकारों के साथ-साथ आम लोगों को भी कोरोना से बचाव की तैयारी कर रही है।
रामलीला समितियां मंचन वाले स्थलों पर किसी को भी बिना मास्क के एंट्री नहीं देगी। लोगों के हाथों को सैनिटाइज करने और उनके बीच सोशल डिस्टेंसिंग की व्यवस्था की जाएगी। अंदर 200 से अधिक लोगों को नहीं बिठाया जाएगा और बाहर मैदान पर क्षमता से आधे लोगों के बैठने की ही व्यवस्था की जाएगी। आरती के वक्त कलाकारों और अतिथियों को सैनिटाइज कराने के साथ ही दस्ताने पहनाए जाएंगे। रामलीला समितियां अपने बाड़े में 10 साल से कम उम्र वाले बच्चों और 65 वर्ष से अधिक आयु वाले बुजुर्गों को प्रवेश नहीं देगी। वहीं रामलीला देखने के लिए आने वाले लोगों की प्रवेश से पहले थर्मल जांच की जाएगी। उनकी आवाजाही के लिए प्रवेश व निकासी द्वार अलग-अलग होंगे।
रामलीला मंचन के लिए सभी कलाकारों को मेकअप की अलग किट दी जाएगी। मेकअप रूम मंच के साथ ही बनाया जाएगा और कलाकारों को टोकन दिए जाएंगे। जिस कलाकार का रोल होगा, वही कलाकार मेकअप रूम में जा सकेगा। आपस में कोई भी कलाकार ड्रेस व ज्वेलरी आदि शेयर नहीं करेंगे। सभी कलाकारों के माइक भी अलग-अलग होंगे। एक मेकअप मैन एक ही कलाकार का मेकअप करेगा।
श्री दुर्गा रामलीला समिति से जुड़े रमेश कालरा ने बताया कि वे मंचन के दौरान कोरोना की रोकथाम की दिशा में कदम उठाने में कोई कोताही नहीं बरतेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *