भ्रूण लिंग जांच गिरोह का पर्दाफाश, नर्स व दलाल गिरफ्तार

गुरुग्राम : गुरुग्राम के स्वास्थ्य विभाग ने गर्भवती महिलाओं का दिल्ली के नांगलोई में ले जाकर लिंग जांच कराने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। गुरुग्राम की टीम ने एक महिला को फर्जी ग्राहक बनाकर 40 हजार रुपए देकर दलाल के साथ भेजा, जहां महिला से पैसे लेकर लिंग जांच कर दी गई। वहीं सूचना पर छापेमारी कर गुरुग्राम के स्वास्थ्य विभाग की टीम ने छापेमारी कर रंगे हाथ महिला डाक्टर व दलाल को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से रुपए भी बरामद कर लिए हैं।
दिल्ली स्वास्थ्य विभाग ने मेडिकल सेंटर को भी सील कर दिया है। वहीं इस संबंध में नांगलोई थाना में मुकदमा दर्ज कराया गया है। गुरुग्राम से गर्भवती महिलाओं को ले जाकर दिल्ली में लिंग जांच करने की सूचना सीएमओ डा. विरेन्द्र यादव को मिली थी। सूचना में पता चला था कि एक कमलेश नामक महिला गर्भवती महिलाओं को दिल्ली में अल्ट्रासाउंड करवाकर लिंग जांच करवाती है। इस पर सीएमओ डा. विरेन्द्र यादव ने डा. अनिल गुप्ता को नोडल अधिकारी नियुक्त करते हुए एक टीम गठित की। इस टीम में डा. निकिता यादव, दीपांशु सैनी, डा. अमनदीप मेडिकल ऑफिसर को शामिल किया गया।
डाॅ. अनिल गुप्ता ने बताया कि उन्होंने एक फर्जी ग्राहक के रूप में दीपा को तैयार किया। जिसे अपने साथ चलने का मकसद बताया और सहमति से अपने साथ ले लिया। इसके बाद कमलेश नामक महिला दलाल से संपर्क करवाया गया, जिसके बाद कमलेश ने सौदेबाजी करने के बाद लिंग जांच के लिए 40 हजार तय किए। शनिवार सुबह राजधानी पार्क स्थित सतयवती मेडिकल सेंटर 40 फुटा रोड नांगलोई पर आने के लिए गर्भवती महिला पहुंची। वहां कमलेश मेडिकल सेंटर के बाहर आ गई और दीपा (गर्भवती महिला) को अंदर ले गई और दीपा से 40 हजार रुपए ले लिए।पैसे के लेन-देन की पुख्ता जांच के लिए सीसीटीवी की डीवीआर भी कब्जे में ले ली गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *