गुरुग्राम में दो वाहन लुटेरे गिरफ्तार

गुरुग्राम : मारपीट करके गाङी छीनने की वारदात को अन्जाम देने की वारदात को अन्जाम देने वाले 02 शातिर आरोपियों को अपराध शाखा फरुखनगर की टीम ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों से पूछताछ में छीनाझपटी व वाहन चोरी के कुल 03 मामले भी सुलझे है ।
पुलिस के मुताबिक दिनांक 01.10.2020 को थाना फरुखनगर, गुरुग्राम की पुलिस टीम को गांव जाटौला के UNDER PAAS के पास 02 नामपता नामालूम नौजवान लड़कों ने एक SWIFT गाड़ी को छीनने के सम्बन्ध में प्राप्त हुई। इस सूचना पर थाना फरुखनगर,गुरुग्राम की पुलिस टीम बिना किसी देरी के घटनास्थल पर पहुंच गई जहां पर कोई हाजिर नही मिला। उसके बाद दिवान चन्द पुत्र श्री कुलवन्त सिंह गाँव जोड़ी खुर्द थाना पटौदी जिला गुरूग्राम ने एक लिखित शिकायत के माध्यम से बदलाया कि दिनांक 30.09.2020 को यह अपनी गाड़ी SWIFT LXI को लेकर पटौदी से अपने घर का समान लेने गया था। यह अपनी गाड़ी को लेकर पटौदी से रामपुर होते हुये अपने घर जा रहा था। समय करीब 12.10 AM पर जब यह जटोला रेलवे अण्डरपास के पास पहुंचा तो वहां पर पहले से दो नौजवान लड़के खड़े हुऐ थे जिन्होंने इसे हाथ देकर रूकने का ईशारा किया तो इसकने अपनी गाड़ी SWIFT को रोक लिया और इसके गाड़ी रोकते ही उन दोनों लड़कों ने इसे गाड़ी की खिड़की खोल कर खिंचकर बहार निकाल लिया और इसके साथ लात घुसों से मार पीट शुरू कर दी तथा इससे इसकी गाङी छीन ली व भाग गए, इसका मोबाईल फोन भी गाई में ही रह गया। इसने इस घटना की सूचना अपने परिवार वालों को दी तथा यह अपने लगी चोटों का मैडीकल कराने अस्पताल चला गया तथा उसके बाद यह अपने घर चला गया। यह इस घटना से काफी घबरा गया था। इसने हाजिर थाना आकर अपने परिवार जनों के साथ पुलिस को शिकायत दे दी।
इस अभियोग में निरीक्षक इन्दीवर, प्रभारी अपराध शाखा फरुखनगर, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने तत्परता से कार्यवाही करते हुए अपने गुप्त सुत्रों की सहायता व अपनी समझबुझ से उक्त अभियोग में मारपीट करके कार छीनने की वारदात को अन्जाम देने वाले निम्नलिखित 02 आरोपियों को दिनांक 07.10.2020 को जाटौला रेलवे अण्डरपास के नजदीक से काबू करने में बङी सफलता हासिल की हैः-
1. सतदेव उर्फ मनिया पुत्र हरिराम निवासी त्रिपङी थाना फरुखनगर, जिला, गुरुग्राम।
2. मोनू उर्फ केरु पुत्र श्री भगवान निवासी त्रिपङी, थाना फरुखनगर, गुरुग्राम।
आरोपियों को उपरोक्त अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया व कल दिनांक 08.10.2020 को माननीय अदालत के सम्मुख पेश करके 02 दिन के पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया गया।
आरोपियों ने प्रारम्भिक पुलिस पूछताछ में उपरोक्त अभियोग में गाङी छीनने की वारदात को अन्जाम देना स्वीकार किया है तथा आरोपियों ने थाना फरुखनगर के एरिया से 01 मोटरसाईकिल व थाना बिलासपुर के एरिया से भी 01 मोटरसाईकिल चोरी करने की वारदातों को अन्जाम देने का खुलाशा किया है। मोटरसाईकिल चोरी की इन वारदातों के सम्बन्ध में थाना फरुखनगर व थाना बिलासपुर में पहले से ही अभियोग भी अंकित है। आरोपी 02 दिन के पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर है, जिनसे अन्य वारदातों तथा अन्य साथी आरोपियों के बारे में गहनता से पूछताछ करते हुए उपरोक्त अभियोग में छीनी गई गाङी बरामद करने के प्रयास किए जा रहे है। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *