साधना प्राइम न्यूज चैनल का पूर्व यूपी हेड निकला कार चोर, दो साथियों सहित गिरफ्तार

नई दिल्ली : साधना प्राइम न्यूज चैनल के पूर्व यूपी हेड को पुलिस ने वाहन चोरी के मामले में गिरफ्तार किया है। दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के वाहन चोरी निरोधक दस्ते (एएटीएस) ने आरोपितों के पास से चोरी की कुल 10 कारें बरामद की हैं। उत्तर प्रदेश के लखनऊ निवासी आरोपित पत्रकार सत्यम गुप्ता के साथ दो वांछित कार चोरों को भी गिरफ्तार किया है। इनकी पहचान दिल्ली निवासी लखविंदर सिंह व रिजवान के रूप में की गई है। आरोपितों पर पहले भी वाहन चोरी के कई मामले दर्ज हैं। पत्रकार सत्यम गुप्ता पर उत्तर प्रदेश में गैंगस्टर एक्ट का भी मुकदमा दर्ज है।
पुलिस उपायुक्त राजेंद्र प्रसाद मीणा ने बताया कि एएटीएस टीम को मिली सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने ओखला सब्जी मंडी के पास एक सफेद रंग की मारुति स्विफ्ट कार को रोका। कार के चालक की पहचान लखविंदर सिंह और अन्य दो सवारों की पहचान रिजवान और सत्यम गुप्ता के तौर पर की गई। कार से दो ईसीएम, 50 नंबर प्लेट बरामद की गईं। जांच में सामने आया कि कार न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी थाना क्षेत्र से चोरी की गई है।
पूछताछ में आरोपित रिजवान ने बताया कि वह ड्राइवर था, लेकिन बाद में लखविंदर सिंह के साथ मिलकर कार चोरी करने लगा। दोनों कार चोरी कर लखनऊ के रहने वाले सत्यम गुप्ता को दे देते थे। सत्यम चार माह पहले तक नोएडा से संचालित न्यूज चैनल साधना प्राइम के स्टेट हेड के तौर पर कार्यरत था। नौकरी छूटने के बाद वह वाहन चोरों के साथ मिलकर चोरी करने लगा। आरोपितों के पास से बरामद कारें गाजियाबाद और दिल्ली के अलग-अलग थाना क्षेत्रों से चोरी की गई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *