गांजा ही हज़म कर गयी दिल्ली पुलिस, चार पुलिसकर्मी निलंबित

नई दिल्ली : जहांगीरपुरी थाना पुलिस की छापेमारी में बरामद गांजा ही हज़म कर गयी । पुलिस ने छापेमारी कर 170 किलो गांजा बरामद किया, लेकिन रिकॉर्ड में मात्र 920 ग्राम ही दिखाया । मामला सामने के आने के बाद उत्तर-पश्चिम जिले की पुलिस उपायुक्त ने दो सब इंस्पेक्टर समेत चार पुलिसकर्मियों को निलंबित किया है।
मामले में एसीपी जहांगीरपुरी की भूमिका भी संदिग्ध बताई जा रही है।11 सितंबर को सूचना के आधार के पर जहांगीरपुरी थाने के हेड कांस्टेबल हरफूल और कांस्टेबल सोनू राठी ने जहांगीरपुरी सी ब्लाक के एक घर में छापेमारी की। जहां से पुलिस ने किराये के मकान में रह रहे आरोपित अनिल को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही उसके पास से गांजा भी बरामद कर लिया।
सूत्रों के मुताबिक भरत नगर थाने के एक पुलिसकर्मी ने मामले की जानकारी वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को दी। इसके बाद पूरे मामले की जांच कराई गई। आरोप है कि पुलिसकर्मी आरोपित और उससे बरामद 170 किलो गांजे को पहले पास के पुलिस बूथ में ले गए। इसके बाद थाने में मात्र 920 ग्राम गांजे की बरामदगी दिखा दी। चूंकि एक किलोग्राम से कम गांजा होने पर थाने से ही जमानत का नियम है, ऐसे में आरोपित अनिल को उसी दिन जमानत मिल गई। इसके बाद 15 सितंबर को इलाके के एक घोषित बदमाश के माध्यम से गांजा आजादपुर में बेच दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *