सरकार मंडी तथा मंडी के बाहर एमएसपी पर ख़रीद की गारंटी का क़ानून बनाए : कैप्टन अजय यादव

-संयुक्त किसान मोर्चा गुरुग्राम का अनिश्चितकालीन धरना 15वां दिन
-काले कानूनों के ख़िलाफ़ जनता में आक्रोश-चौधरी संतोख सिंह।
गुरुग्राम : किसानों की माँगो के समर्थन में अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे संयुक्त किसान मोर्चा गुरुग्राम के अध्यक्ष चौधरी संतोख सिंह ने बताया कि किसान आंदोलन के 47वें दिन किसान,मज़दूर,गुरुग्राम के विभिन्न सामाजिक संगठनों के प्रमुख व्यक्तियों के साथ गुरुग्राम गाँव के किसान धरने पर बैठे।
मोर्चा अध्यक्ष चौधरी संतोख सिंह तथा आर एस राठी ने संयुक्त बयान में बताया कि आज छह बार विधायक रहे तथा पूर्व कैबिनेट मिनिस्टर हरियाणा सरकार कैप्टन अजय यादव ने अपने साथियों के साथ धरना स्थल पर आकर संयुक्त किसान मोर्चा गुरुग्राम तथा किसान आंदोलन को समर्थन दिया।
धरने को संबोधित करते हुए कैप्टन अजय यादव ने कहा कि सरकार काले कानूनों को तुरंत रद्द करें।उन्होंने कहा कि सरकार ने यह क़ानून अपनी तरफ़ से किसानों पर थोपे हैं तथा किसानों से सलाह मशविरा करके नहीं बनाये।उन्होने कहा कि सरकार किसान संगठनों से सलाह मशविरा करके क़ानून बनाए। उन्होने कहा कि मंडी एवं मंडी के बाहर किसान की उपज MSP रेट से कम क़ीमत पर ख़रीदने पर सजा का प्रावधान किया जाए।उन्होंने कहा कि काले कानूनों के ख़िलाफ़ जनता में भारी आक्रोश है।उन्होने संयुक्त किसान मोर्चा गुरुग्राम को हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया।
धरने को संबोधित करते हुए किसान मोर्चा अध्यक्ष चौधरी संतोख सिंह ने कहा कि सरकार ने ये काले क़ानून पूंजीपतियों के इशारे पर बनाए हैं तथा इन काले कानूनों से जनता में भारी आक्रोश है।
धरने को संबोधित करते हुए आर एस राठी ने कहा कि यह काले क़ानून जन विरोधी हैं तथा सभी को किसान आंदोलन का समर्थन करना चाहिए।
धरने को संबोधित करते हुए बीरू सरपंच ने कहा कि इन काले कानूनों से आम जनता प्रभावित होगी।
धरने को संबोधित करते हुए गजे सिंह कबलाना ने कहा कि इन कानूनों से पूरा देश परेशान है और सरकार को यह क़ानून वापस लेने पड़ेंगे।
धरने पर बैठने वालों में जिला बार एसोसिएशन गुरुग्राम के अध्यक्ष अभय सिंह दायमा,बार काउंसिल पंजाब एवं हरियाणा के सदस्य प्रवेश यादव,झाड़सा 360 गाँव के अध्यक्ष महेन्द्रसिंह ठाकरान, के एल यादव,इंदरसिंह सेनी,भीम सिंह यादव, सुनीता सहरावत,बार एसोसिएशन के सेक्रेटरी निकेश राज यादव,पूर्व सेक्रेटरी अरुण शर्मा,पूर्व सेक्रेटरी नवीन यादव, नरेश यादव एडवोकेट,कमल पहलवान गाढ़ौली,मुकेश डागर,पूर्व पार्षद जसबीर ठाकरान,संजय कौशिक एडवोकेट, विनोद भारद्वाज एडवोकेट,लिखी राम जदूवंशी,राजेन्द्र सिंह राघव, प्रोफ़ेसर श्याम सिंह, महासिंह ठाकरान,सतबीर सिंह नेहरा,मंजीत जैलदार, डॉक्टर सारिका वर्मा,देविका सिवाच,आशा सिंह,निहाल सिंह धारीवाल एडवोकेट,नरेन्द्र महलावत एडवोकेट,अशोक कुमार नरसिंगपुर,जयप्रकाश रेहडू,नरेंद्रपाल किलहोड,लखपत जांघू,राजकुमार राठी, उम्मेद सिंह महलावत,सुधीर कटारिया,अमित नेहरा,बलवान सिंह दहिया,वीरेंद्र कटारिया,अभय पूनिया, योगेश्वर दहिया,दलबीर सिंह मलिक,आर के देशवाल,मनोज शोराण,अमित पंवार, मनीष मक्कड़, हरि सिंह चौहान,दिलबाग सिंह,सुधीर कटारिया,बीरेंद्र सिंह कटारिया,तारीफ़ सिंह,डॉक्टर सारिका वर्मा,डॉक्टर धर्मबीर राठी,कल्याण सिंह संधू,रणबीर कटारिया,सोनू ठाकरान तथा सैकड़ों की संख्या में लोग शामिल हुए।