‘दिलवालों’ की दिल्ली में काफी देर तक सड़क पर बेहोश पड़ी रही लड़की !

नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली के शालीमार बाग इलाके में ई रिक्शा सवार युवती से बाइक सवार दो युवकों ने बैग लूट लिया। यह वारदात उस वक़्त युवती की जान पर बन आई जब इस दौरान युवती चलते ई रिक्शा से सड़क पर मुंह से बल गिर गई और चोटिल हो गई। वैसे तो दिल्‍ली को सभी दिलवालों की दिल्‍ली कहते हैं लेकिन सड़क पर लहूलुहान पड़ी इस लड़की काफी देर बेहोश पड़ी रही लेकिन किसी ने उसे अस्पताल पहुंचाने की जहमत नहीं उठाई। आख़िरकार डीटीसी बस में मार्शल की नौकरी करने वाली एक युवती ने पीड़ता को अस्पताल में भर्ती कराया। इसके बाद युवती के परिजन और पुलिस को मामले की जानकारी दी गई। पुलिस ने लूट की धारा में रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी हैं।
30 वर्षीय युवती की पहचान बुराड़ी निवासी नीलम के रूप में हुई है। शुक्रवार की शाम वह दीप मार्केट से घर जाने के लिए ई रिक्शा पर बैठी थीं। जब वह आजादपुर फ्लाईओवर की तरफ पहुंची तो वह किसी से फोन पर बात करने लगी। उनका बैग बगल में था। इस दौरान पीछे से बाइक सवार दो बदमाश आए और बाइक के पीछे बैठे एक बदमाश ने उनका बैग छीनने की कोशिश किया, लेकिन पीड़िता ने बैग को काफी जोर से के पकड़ा हुआ था। ऐसे में बदमाश ने झटका मारकर बैग लूट लिया और फरार हो गए। झटका लगने से पीड़िता चलते ई रिक्शा से मुंह के बल सड़क पर गिर गईं और बेहोश हो गई। उनके चहरे से काफी खून बह रहा था।
नीलम बेहोश हालत में सड़क पर पड़ी थी, वहां पर दर्जनों लोग भी मौजूद थे, लेकिन किसी ने भी पुलिस को जानकारी देने की जहमत नहीं उठाई। इतना ही नहीं लोग पीड़िता को अस्पताल तक नहीं ले गए। इस बीच एक डीटीसी बस वहां से गुजर रही थी। बस में मार्शल की नौकरी करने वाली सीमा नाम की युवती ने भीड़ देखकर अपनी बस रुकवा ली। इसके बाद वह खुद पीड़िता को ई रिक्शा पर बैठाया और जहांगीरपुरी स्थित बाबू जगजीवन राम अस्पताल में भर्ती कराया। जहां पर पीड़िता का उपचार किया जा रहा है। सीमा ने बताया कि इस तरह की घटना पीड़ित को तुरंत को चिकित्सा मदद दिलाने और पुलिस को मामले की जानकारी देने में देर न करें। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है।