अब पेपरलेस होंगे हरियाणा के सभी सरकारी कार्यालय !

चंडीगढ़ : अब हरियाणा के सरकारी कार्यालय पेपरलेस होंगे। मुख्यमंत्री 25 दिसंबर को सुशासन दिवस पर ई-ऑफिस प्रणाली का शुभारंभ करेंगे। इससे पहले राज्य के सभी उपायुक्त 23 दिसम्बर तक यह प्रमाण पत्र देंगे कि जिला कार्यालयों में केवल ई-आफिस प्रणाली के माध्यम से ही काम किया जा रहा है।
सीएमजीजीए कार्यक्रम के पोजैक्ट डारेक्टर राकेश गुप्ता ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राज्य के सभी उपायुक्त से कहा कि ई-ऑफिस प्रणाली अपनाने का मुख्य लक्ष्य कार्यालय को पूरी तरह से पेपरलेस करना है।
उन्होंने अंतोदय सरल केन्द्र के तहत किए गए कार्य की प्रशंसा करते हुए कहा कि हमने राष्ट्रीय स्तर पर चार पुरस्कार ले लिए हैं ओैर निकट भविष्य में एक पुरस्कार और लेंगे। मुख्यमंत्री की ओर से सभी को बधाई देते हुए कहा कि भविष्य में भी कार्य सुचारू रूप से रखें। वन स्टाप सैन्टर महिलाओं की सुरक्षा से जुड़ा हुआ है इसके लिए सभी मूल-भूत सुविधाओं के होने के साथ स्टाफ भी होना चाहिए ताकि महिलाऐं अपने आपको सुरक्षित महसूस करें। सीएम विंडो की शिकायतों के निवारण के लिए प्रत्येक पहलू पर विचार विमर्श करने के साथ सीटीएम स्वयं रूचि लें।
इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त अभिषेक मीणा, सीटीएम लक्ष्मीनारायण, सीएमजीजीए कौस्तुभ विराट, जिला न्यायवादी रविन्द्र यादव, डा अशोक कुमार डीपीओ लता शर्मा के अतिरिक्त अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद थे।