गुरुग्राम पुलिस ने खोये मोबाइल लौटाकर फिर दिए लाखों के “दिवाली गिफ्ट”

-धीरज सेतिया, पुलिस उपायुक्त दक्षिण, गुरुग्राम द्वारा सौंपे गए मोबाईल फोन
गुरुग्राम : गुरुग्राम पुलिस ने एक बार फिर लोगों के खोये मोबाइल लौटाकर लोगों को लाखों रूपए के “दिवाली गिफ्ट ” दिए है | वर्तमान समय में प्रत्येक व्यक्ति के पास मोबाईल फोन होने के कारण मोबाईल फोन गुम होने की घटनाएं भी आए दिन सामने आती है। मोबाईल फोन यूजर्स द्वारा उनके जरुरी दस्तावेज सॉफ्ट डेटा के रुप में मोबाईल फोन में स्टोर किया होने के कारण व अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां भी मोबाईल फोन में स्टोर किया होने के कारण मोबाईल फोन यूजर्स को उनके मोबाईल फोन गुम होने पर आर्थिक हानि सहित बहुत परेशानियां उठानी पङती है। अतः मोबाईल फोन खो जाने पर मोबाईल इस्तेमाल करने वाले का जरुरी डाटा व सूचनाएं इत्यादि भी मोबाईल फोन के साथ ही गुम हो जाती है और मोबाईल फोन गुम होना वर्तमान समय में आम बात हो गई है। इसके अतिरिक्त मोबाईल फोन से धारक के सेंटीमेंट भी जुड़े रहते हैं।
ASI सतबीर, प्रभारी साईबर सैल दक्षिण, गुरुग्राम की पुलिस टीम को प्राप्त हुई मोबाईल फोन गुमशुदा रिपोर्टो पर कार्य करते हुए आमजन के गुम हुए 15 मोबाईल फोन्स को ढूँढ कर बरामद करने में बङी सफलता हासिल की है। ढूढ़कर बरामद किए गए इन मोबाईल फोन्स की अनुमानित कीमत 02 लाख 20 हजार 545 रुपए है।
इससे पहले साईबर सैल, गुरुग्राम, साईबर सैल पूर्व, गुरुग्राम की पुलिस टीमों ने आमजन के गुम बाईल फोन्स को ढूढ़कर बरामद किया था और उनके असल मालिकों को सौंपा था।
लोगों ने अपने गुम हुए मोबाईल फोन पाकर लोगों ने पुलिस की इस अनूठी पहल के तहत कार्य करते हुए उन्हें उनका गुम हुआ मोबाईल फोन वापिस लौटाने पर गुरुग्राम पुलिस के प्रति अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की व गुरुग्राम पुलिस की भूरी-भूरी प्रसंशा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *