गुरुग्राम में अमेजन की रीजनल मैनेजर ने किया सुसाइड

-मंगेतर द्वारा परेशान किये जाने के आरोप, पुलिस ने दर्ज किया मामला
-11 दिसंबर को होनी थी दोनों की शादी
गुरुग्राम : शहर के सेक्टर-14 इलाके के एक पीजी में रह रहीं अमेजन कंपनी की क्षेत्रीय प्रबंधक 28 वर्षीय अन्नु श्रीवास्तव ने अपने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। वह मूल रूप से उत्तरप्रदेश के कानपुर जिले की आंबेडकर नगर की रहने वाली थीं। मां सुधा श्रीवास्तव ने अन्नु की मंगेतर मूल रूप से उत्तरप्रदेश के प्रयागराज निवासी सुधांशु श्रीवास्तव पर आत्महत्या के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया है। शिकायत के आधार पर सेक्टर-14 थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।
शिकायत के मुताबिक अन्नु श्रीवास्तव गुरुग्राम में ही एक मल्टीनेशनल कंपनी में साफ्टवेयर इंजीनियर सुधांशु श्रीवास्तव को आठ साल से जानती थीं। परिवार की सहमति से दोनों की शादी 11 दिसंबर को होनी थी। इसके लिए दोनों परिवार के बीच दान-दहेज को लेकर किसी प्रकार की बातचीत नहीं हुई थी। शादी फाइनल होने के बाद सुधांशु ने अन्नु से कहा कि उनके यहां तिलक में हार व कंगन देने की रश्म है। इस बारे में अन्नु ने अपनी मां से बताया। सुधांशु की मां गीता श्रीवास्तव ने भी अन्नु की मां को कहा कि हार व कंगन देने की रश्म है।
यही नहीं गीता श्रीवास्तव ने यहां तक कहा कि यदि आप लोग हार व कंगन नहीं दे सकते फिर शादी नहीं होगी। इसके बाद सुधांशु किसी न किसी बहाने अन्नु को परेशान करने लगा। 26 अक्टूबर को अन्नु की छोटी बहन खुशबू श्रीवास्तव शादी की तैयारी कराने को लेकर गुरुग्राम पहुंची थी। उसके सामने भी एक बार सुधांशु का फोन अन्नु के पास आया था। वह सुबह-सुबह गुड मार्निंग न बोलने पर शादी तोड़ने की धमकी दे रहा था। सात नवंबर को खुशबू कानपुर चली गई। आठ नवंबर को दिन में अन्नु ने खुशबू से सामान्य रूप से बात की थी। शाम लगभग पौने छह बजे अन्नु की सहेली लक्ष्मी के पास सुधांशु ने फोन करके कहा कि अन्नु उसका फोन नहीं उठा रही हैं। लक्ष्मी जब पीजी में पहुंची तो कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था। बालकनी के रास्ते खिड़की से देखा तो वह फंदे से लटकी हुई थीं। लक्ष्मी ने पहले पीजी के केयर टेकर को सूचना दी। केयर टेकर ने पुलिस को सूचना दी।
सुधा श्रीवास्तव का कहना है कि सुधांशु उनकी बेटी को केवल दहेज को लेकर पहले परेशान नहीं कर रहा था बल्कि गालियां तक देता था। बार-बार शादी तोड़ने की धमकी देता था। इसी परेशान होकर उसने अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। जांच अधिकारी त्रिलाेकचंद का कहना है कि आरोपित गुरुग्राम में कहां रहता है, यह जानकारी अन्नु के स्वजनों को नहीं है। वह भी मूल रूप से उत्तरप्रदेश का ही रहने वाला है। उसकी गिरफ्तारी से ही पूरी सच्चाई सामने आएगी। सोमवार दोपहर शव का पोस्टमार्टम कराकर स्वजनों को सौंप दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *