हादसों का सबब बनी है जर्जर हुई सड़क, लोगों ने उठाये सवाल !

फर्रुखनगर (नरेश शर्मा) : फर्रुखनगर से जोनिवास वाया छत्तर सिंह की ढाणी के बीच हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड द्वारा बनाई गई सड़क की जर्जर अवस्था के चलते स्थानीय लोगों व वाहन चालकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सड़क में बने खडडे हादसों को जन्म दे रहे है। कई बाइक सवार काल का ग्रास बन चुके है। बार बार शिकायतों के बाद भी समस्या जस की तस बनी हुई है। जिसके चलते लोगों में भारी रोष बना हुआ है। अधिकारियों के ढ़लमुल रवैये से सरकार की छवि खराब हो रही है।
राव रामबीर सिंह जमालपुरिया, राजेश शर्मा, दिनेश यादव, बीजेपी की पूर्व मंडल अध्यक्षा ज्योति यादव, अधिवक्ता कुलदीप यादव, फतह सिंह, शिवचरण सैनी, भगवान दास सैनी, होशियार सैनी, सोनू यादव, राहुल यादव आदि का कहना है कि 5 सितम्बर 2015 को हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड द्वारा फर्रुखनगर से गांव जोनियावास वाया छत्तर सिंह की ढाणी सर्म्पक मार्ग का शिलान्यास तत्कालीन लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह की अध्यक्षता में तत्कालीन कृषि विकास एवं पंचायत व सिंचाई मंत्री एवं बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड द्वारा किया गया था। करीब 6 किलो मीटर लम्बे इस मार्ग की हालत इन दिनों ऐसी बनी हुई है कि सड़क कम गड्ढे ज्यादा दिखाई देते है जिनके कारण आये दिन सड़क हादसे बढ़ रहे है। कई बाइक सवार तो दुर्घटना में चोटिल होकर काल का ग्रास भी बन चुके है। बावजूद इसके भी सड़क को नया बनाना तो दूर उसकी मरम्मत का कार्य भी नहीं किया जा रहा है। जिससे लोगों में भारी रोष व्याप्त है कि बीजेपी के राज में लोगों की सुविधा के लिए सड़क बनी थी। लेकिन उसी राज के दूसरे चरण में बनाई गई सड़कों की इतनी अन देखी की जा रही है कि वह सड़के खूनी सड़कों का रुप लेती जा रही है।
उन्होंने बताया कि सम्बधित विभाग के अधिकारी लोगों की समस्याओं को रद्दी की टोकर में डाल देते है। जिसके कारण समस्याओं का अंत होना तो दूर और ज्यादा बढ रही है। अधिकारियों के लापरवाही पूर्ण रवैयों के कारण सरकार की जनता के बीच छवी खराब हो रही है। उन्होंने बताया कि अगर उनके सर्म्पक मार्ग को जल्द दुरुस्थ नहीं किया गया तो वह मुख्यमंत्री के नाम एक सप्ताह का ज्ञापन सौंप कर धरना प्रर्दशन के लिए मजबूर हो सकते है।
हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड के जेई ललीत कुमार का कहना है कि सर्दी के मौसम के चलते उनके विभाग फरवरी तक तारकोल से बनी ग्रामीण सड़कों के पेच वर्क का कार्य बंद रहता है। सड़क की जर्जर अवस्था का एक दो दिन में मौका मुआयना किया जाएगा। मार्च के पहले पखवाडे में सड़क पर गड्ढों को पेच वर्क करके गड्ढों से मुक्त कर दिया जाएगा। अगर सड़क को बने पाचं वर्ष से अधिक समय हो गया है तो नई बनाने के की स्वीकृति के लिए उच्च अधिकारियों को अनुमानित बजट तैयार करके भेज दिया जाएगा।