“प्योर हार्ट्स सपनों की उड़ान” में रंग भरेंगे शहर के स्कूली बच्चे

गुरुग्राम : ऑटिज्म अवेयरनेस को लेकर प्योर हार्ट्स संस्था वर्ल्ड मार्क के सहयोग से करने जा रही कार्यक्रम का आयोजन, म्यूजिक-डांस-प्ले के माध्यम से स्कूली बच्चे करेंगे ऑटिज्म को लेकर अवेयर – इंटरनैशनल गोल्फर रणवीर सिंह सैनी भी बनेंगे कार्यक्रम का हिस्सा गुरुग्राम….प्योर हार्ट्स संस्था वर्ल्डमार्क गुरुग्राम के सहयोग से “प्योर हार्ट्स सपनों की उड़ान” कार्यक्रम का आयोजन करने जा रही है।
27 अप्रैल को शाम 5.30 बजे सेक्टर 65 स्थित वर्ल्ड मार्क यह उत्सव मनाया जाएगा। दरअसल, अप्रैल माह को ऑटिज्म जागरूकता माह के रूप में मनाया जा रहा है। ऐसे में मिलेनियम सिटी के स्कूली छात्रों के सहयोग से ऑटिज्म को लेकर अवेयरनेस कार्यक्रम का आयोजन होने जा रहा है। जिसमें कई स्पेशल छात्रों के साथ-साथ शहर के 20 से अधिक स्कूलों के छात्र कलाकार भी शामिल होंगे। ऑटिज्म स्पेक्ट्रम में रहने वाले बच्चों को समाज की मुख्यधारा में शामिल करने के प्रति जागरूकता बढ़ाने और संवेदनशीलता पैदा करने की लिए इस कार्यक्रम के माध्यम से प्रेरित किया जाएगा। इसमें संगीत, नृत्य, नाटक समेत कई और गतिविधियों के माध्यम से बच्चे जागरूक करेंगे।
इस मौके पर इंटरनैशनल गोल्फर रणवीर सिंह सैनी “प्योर हार्ट्स सपनों की उड़ान 2024” का हिस्सा बनेंगे वह खुद ऑटिज्म का शिकार है, जब वह 2 साल के थे तब इसका मालूम चला था। लेकिन तब से लेकर अब तक उन्होंने राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई खिताब अपने नाम किए। 2015 में लॉस एंजेलिस में आयोजित स्पेशल ओलिंपिक वर्ल्ड गेम्स में गोल्फ में भारत के लिए पहला स्वर्ण जीत कर उन्होंने इतिहास रचा था। वही लिम्का बुक का रिकॉर्ड और भीम अवार्ड में भी मैं अपना नाम शामिल कर चुके हैं। सपनों की उड़ान कार्यक्रम में श्री राम स्कूल अरावली, श्री राम स्कूल मॉलसरी, कुंसकैप्सकोलन स्कूल, स्कॉटिश हाई इंटरनेशनल स्कूल, हेरिटेज एक्सपेरिएंशियल लर्निंग स्कूल, द हेरिटेज स्कूल, हेरिटेज इंटरनैशनल स्कूल, डीपीएस इंटरनेशनल, पाथवेज स्कूल, दा श्री राम मिलेनियम स्कूल, लोटस वैली इंटरनेशनल स्कूल, रिज वैली स्कूल, गवर्नमेंट कादीपुर स्कूल के छात्र इसका हिस्सा बनेंगे। इस कार्यक्रम में ऑटिस्टिक स्पेक्ट्रम गायक और उभरते कलाकार शिवांग अग्रवाल के साथ-साथ विकलांग और वंचित बच्चों के लिए काम कर रहे विश्वास विद्यालय, अल्पना से ओडिसी नृत्य, रसिक परफॉर्मिंग आर्ट्स कथक नृत्य के कलाकार गुरु जय श्री आचार्य समेत संशोल फाउंडेशन बगिया, लोटस पेटल फाऊंडेशन, नीव लर्निंग सेंटर व अन्य संस्थाओं के बच्चे भी कार्यक्रम का हिस्सा बनेंगे।