जनता मांगे उप मंडल फर्रुखनगर : फर्रुखनगर को उप मंडल बना कर इलाके की मुराद पूरी कर दो सीएम साहब !

फर्रुखनगर (नरेश शर्मा) : इलाके के पिछडेपन को दूर करने तथा उन्नति और विकास को गति देने के लिए फर्रुखनगर को उप मंडल बनाना अति आवश्यक हो गया है। जनसंख्या का विस्तारीकरण तो इलाके में तेजी से हो रहा है लेकिन रोजगार के लिए ऐसा कुछ नहीं है जो बेरोजगारी की बढ़ती फौज पर अंकुश लगाया जा सके। इलाके की हालत यह है कि रोजगार की तलाश में युवा कृषि से मुंह मोड कर रोजगार की तलाश में प्राईवेट कम्पनियों के धक्के खा रहे है। अगर फर्रुखनगर को उप मंडल का दर्जा मिल जाता है तो इलाके की प्रतिष्ठता तो बढेगी ही साथ में उद्योगपतियों को भी यह इलाका पसंद आने लगेगा।
मनोज यादव चेयरमैन, राजेश शर्मा, दीपक यादव मौहम्मदपुर, हरीश सैनी, देवी प्रसाद शर्मा, नरेश यादव आदि का कहना है कि इलाके की उन्नति और खुशहाली आर्थिक आधार पर निर्भर करती है। फर्रुखनगर इलाका कहने को तो हाई प्रोफाईल साइबर सिटी गुरुग्राम जिले का हिस्सा है। लेकिन रोजगार और विकास के नाम पर झोली खाली है। जिसके कारण बेरोजगारों की कतार लगने लग रही है। कृषि में दम नहीं रहा तो युवा पढ़ाई पूरी करके प्राईवेट कम्पनी में धक्के खा रहे है। मनपसंद नौकरी मिल नहीं पाती है। जिसके कारण उन्हे 8 से 12 हजार रुपए की नौकरी करनी पड़ रही है। जिन्हे नौकरी नहीं मिलती वह किसी दुकान पर या रेहडी लगा कर परिवार का गुजर बसर कर रहे है।
गुरुग्राम, पटौदी, सोहना जैसे क्षेत्रों में जिस प्रकार मुख्यमंत्री जी मेहरबान हो रहे है। अगर एक नजर फर्रुखनगर इलाके पर भी डाल दे तो यह इलाका निहाल हो जाएगा। उप मंडल बनते ही फर्रुखनगर इलाका विकास के मामले में और उद्योगपतियों की पसंद में भी यह इलाका पसंद किया जाएगा। क्योंकि फर्रुखनगर , ताजनगर, जोडी सांपका, पातली हाजीपुर, सुल्तानपुर कालियावास, जाटौला आदि रेलवे स्टेशन है। जो नये उद्योगों के लिए, कर्मचारियों के लिए वरदान साबित होंगे। उन्हें कम दूरी पर बेहतरीन रेल सेवा मिल सकेगी। उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खटटर से फर्रुखनगर को उप मंडल की मांग करते हुए कहा कि इलाके के सम्मान में जनता एकजूट है। सीएम साहब इलाके की मुराद पूरी कर दो।