छह मंजिला पार्किंग में बैंक्वेट हॉल व दुकानें भी होंगी: सुधीर सिंगला

-पार्किंग में 238 कारें, 166 दुपहिया वाहन खड़े हो सकेंगे
-विधायक सुधीर सिंगला ने किया निर्माणाधीन मल्टीलेवल पार्किंग का निरीक्षण
-सदर बाजार के पास जोरों पर है इस पार्किंग का निर्माण
गुरुग्राम : पार्किंग की समस्या से जूझ रहे सदर बाजार क्षेत्र में जल्द ही इस समस्या का समाधान हो जाएगा। इसके लिए सदर बाजार के साथ में ओल्ड रेलवे रोड पर ही मल्टीलेवल पार्किंग बनाई जा रही है। इसका निर्माण कार्य जोरों पर चल रही है। इस मल्टीलेवल पार्किंग में 404 छोटे-बड़े वाहनों को पार्क करने की सुविधा होगी। यह बात गुरुग्राम के विधायक सुधीर सिंगला ने इस निर्माणाधीन पार्किंग का निरीक्षण करने के दौरान कही। मौके पर मौजूद कार्यकारी अभियंता डिविजन-7 सुंदर श्योराण व अन्य अधिकारियों को निर्देश दिए कि काम में और अधिक तेजी लाकर पार्किंग को पूरा कराया जाए।
विधायक श्री सिंगला ने कहा कि पुराने शहर में पार्किंग की बहुत समस्या है। विशेषकर सदर बाजार जैसे क्षेत्र में। इसी को देखते हुए सरकार ने सदर बाजार के पास मल्टीलेवल पार्किंग बनाने को हरी झंडी दी। यहां ओल्ड रेलवे रोड पर यह मल्टीलेवल पार्किंग बन रही है। बेसमेंट का काम लगभग पूरा हो चुका है। कोरोना महामारी के चलते बाधित हुए निर्माण कार्य को अब तेजी गति से किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि निर्माण कंपनी ने 24 माह में इस प्रोजेक्ट को पूरा करने का समय दिया है। कुल 39.93 करोड़ की लागत से बनने वाल इस पार्किंग में 404 वाहनों को खड़ा किया जा सकेगा, जिसमें 238 चार पहिया वाहन (कारें) व 166 दुपहिया वाहन शामिल हैं।
सुधीर सिंगला ने बताया कि ओल्ड रेलवे रोड पर बाजार के पास यह पार्किंग छह मंजिल की होगी। जिसमें से 3 बेसमेंट होंगे। बाकी की तीन मंजिल ऊपर होंगी। ग्राउंड एवं फस्र्ट फ्लोर पर दुकानें होंगी, दूसरी, तीसरी, चौथी और पांचवीं मंजिल पार्किंग के रूप में उपयोग होगी, जबकि छठी मंजिल पर भव्य बैंक्वेट हॉल होगा। इस हॉल में लोग अपने शादी-विवाह के कार्यक्रम व अन्य छोटे-बड़े कार्यक्रम कर सकेंगे। यानी पार्किंग के साथ-साथ यह जगह मल्टीपर्पज उपयोग में ली जाएगी।