ग्रेटर नोएडा में अपहरण कर मासूम बच्चे की हत्या, 21 दिन बाद एक आरोपी गिरफ्तार !

ग्रेटर नोएडा : यहाँ की सूरजपुर कोतवाली क्षेत्र के गुलिस्तानपुर से अपहृत साढ़े चार साल के बच्चे की हत्या कर दी गई। पुलिस ने अपहरण के 21 दिन बाद एक आरोपी को गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही पर बच्चे का शव बरामद कर लिया है। फरार दूसरे आरोपी की तलाश की जा रही है। पुलिस का कहना है कि पड़ोस में ही रहने वाले दो आरोपियों ने फिरौती के लिए 24 जनवरी को बच्चे का अपहरण किया था। उसी दिन गला दबाकर उसकी हत्या कर दी और शव दलदल के पास छुपा दिया था।
डीसीपी राजेश कुमार सिंह ने बताया कि मूलरूप से बिहार के सहरसा जिला निवासी ब्रह्मदत्त गुलिस्तानपुर में किराए पर कमरा लेकर रहते हैं। 24 जनवरी को उनके छोटे बेटे रितिक का घर के बाहर से अपहरण कर लिया गया था। शिकायत पर पुलिस केस दर्ज कर बच्चे की तलाश में जुटी थी।
जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि करीब एक माह पहले ब्रह्मदत्त के पड़ोस में रहने आए जिला कन्नौज के सोरिख थाना क्षेत्र के गांव उलर निवासी अनिल और विजय भी घटना के बाद से लापता हैं। घटना के कुछ दिन बाद एक आरोपी की पत्नी भी लापता हो गई थी। शनिवार को पुलिस ने अनिल को गिरफ्तार कर लिया।
पूछताछ में उसने बच्चे के अपहरण और हत्या की बात कबूल ली। पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर औद्योगिक क्षेत्र साइड बी स्थित एक कंपनी के पीछे दलदल के पास से बच्चे का क्षतविक्षत शव बरामद किया है। बच्चे के कपड़े, जूते आदि से परिजनों ने उसकी पहचान की। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।