तीन छात्राओं ने लगाए ‘गुरु जी’ पर लगाए गंभीर आरोप, जांच कमेटी गठित !

-छात्राओं ने शिक्षक पर लगाए गलत तरीके से छूने और व्हाट्सऐप पर मैसेज करने के आरोप
अम्बाला : जिले में कॉलेज छात्राओं ने शिक्षक पर गंभीर आरोप लगाए हैं, जिसकी जांच के लिए कमेटी गठित कर दी गई है। वहीं आरोपी शिक्षक ने जांच कमेटी के खिलाफ थाने में शिकायत दी है। आरोप लगाए हैं कि कमेटी के सदस्यों ने उसके साथ गाली गलौज करते हुए जातिसूचक शब्द कहे।
मिली जानकारी के अनुसार, पीजी कॉलेज में एक ही क्लास में पढ़ने वाली तीन छात्राओं ने शिक्षक पर छेड़खानी करने का आरोप लगाया। छात्राओं ने बताया कि शिक्षक उन्हें गलत ढंग से छूता है और व्हाट्सऐप पर तरह-तरह के मैसेज भेजता है। एक्सट्रा क्लास लगाने के लिए बुलाता है। छात्राओं ने कॉलेज प्रिंसिपल को शिकायत दी है। मामला संज्ञान में आने के बाद प्रिंसिपल ने 4 सदस्यीय जांच कमेटी गठित कर दी। कमेटी ने अपनी जांच रिपोर्ट सौंपी भी नहीं थी कि आरोपी शिक्षक ने कमेटी के खिलाफ ही थाने में शिकायत दे दी।
पूरा मामला छावनी के सदर थाने में पहुंच गया। जांच कमेटी के चारों सदस्यों को थाने बुलाकर करीब तीन घंटे पूछताछ की गई। पूछताछ में जांच कमेटी के सदस्यों ने बताया कि आरोप लगाने वाले शिक्षक के खिलाफ छेड़खानी की शिकायत है, जिसकी वे जांच कर रहे हैं। जांच कमेटी ने छात्राओं की शिकायत की कॉपी भी पुलिस को सौंप दी है। जब इस मामले में कॉलेज प्रिंसिपल का पक्ष जानना चाहा तो उन्होंने फोन नहीं उठाया। वहीं, आरोपी शिक्षक ने भी न फोन उठाया और न ही कॉलेज पहुंचा है।
अंजू जगपाल, इंचार्ज कॉलेज आंतरिक जांच कमेटी का कहना है कि यह कॉलेज का आंतरिक मामला है। इसमें प्रिंसिपल ही सही जानकारी दे पाएंगे। हमें जांच करने की जिम्मेदारी दी थी। हमने उनको अपनी रिपोर्ट सौंप दी है।
विजय कुमार इंस्पेक्टर, कैंट थाना ने बताया कि हमने सभी को थाने बुलाया था। जांच कमेटी ने बताया कि आरोपी शिक्षक के खिलाफ छात्राओं ने छेड़खानी की शिकायत दी थी, हम उसकी जांच कर रहे हैं। तफ्तीश के बाद ही इस मामले में आगामी कार्रवाई की जाएगी।