अब कॉलेज, यूनिवर्सिटी खोलने की तैयारी, ट्रायल शनिवार से

चंडीगढ़ : हरियाणा के स्कूलों के बाद अब कॉलेजों एवं विश्वविद्यालयों को खोलने की तैयारी शुरू हो गयी है। 26 सितंबर से कॉलेजों एवं यूनिवर्सिटी में ट्रायल रन शुरू होगा। ट्रायल रन के दौरान विद्यार्थी कॉलेज एवं यूनिवर्सिटी में जा सकेंगे। बीए प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों के लिए सोमवार व मंगलवार को क्लास लगेंगी।
विभागीय अधिकारी के मुताबिक विद्यार्थियों को रोटेशन आधार पर बुलाया जाएगा। साथ ही, अलग-अलग शिफ्ट भी होंगी ताकि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। केंद्रीय गृह मंत्रालय के निर्देशों के तहत उच्चतर शिक्षा विभाग ने यह गाइड लाइन जारी की है। 25 सितंबर तक सभी कॉलेजों एवं विश्वविद्यालयों को तैयारियों का ब्यौरा मुख्यालय को भेजना होगा। प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों को अगले दिन सुबह नौ से 12 बजे तक बुलाया जाएगा। इसी तरह से बीकॉम व बीएससी प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों को भी सोमवार व मंगलवार को ही दोपहर साढ़े 12 बजे से साढ़े 3 बजे तक बुलाया जाएगा। बुधवार व बृहस्पतिवार को बीए द्वितीय वर्ष के विद्यार्थियों को सुबह 9 से 12 बजे तक तथा बीकॉम व बीएससी द्वितीय वर्ष के विद्यार्थियों को दोपहर साढ़े 12 बजे से साढ़े 3 बजे तक बुलाया जाएगा। बीएड के विद्यार्थी बुधवार व बृहस्पतिवार को सुबह 9 से 12 बजे तक आ सकेंगे।
इसी तरह से बीए अंतिम वर्ष और पीजी यानी स्नातक करने वाले प्रथम वर्ष के विद्यार्थी शुक्रवार व शनिवार को सुबह 9 से 12 बजे तक कॉलेज व यूनिवर्सिटी आ सकेंगे। बीकॉम व बीएससी फाइनइ ईयर और पीजी अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों को शुक्रवार व शनिवार को दोपहर साढ़े 12 बजे से साढ़े 3 बजे तक कॉलेज व यूनिवर्सिटी में बुलाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *