दिल्ली में मास्क नहीं लगाने पर हेड कांस्टेबल को पीटा

नई दिल्ली : दिल्ली के नारायणा विहार में मास्क ठीक से नहीं लगाने पर एक दिल्ली पुलिस हेड कॉन्स्टेबल का चालान काटने को लेकर हुई बहस और हाथापाई के दौरान सिविल डिफेंस कर्मियों ने हेड कॉन्स्टेबल के साथ मारपीट भी की। घटना के समय पुलिसकर्मी सिविल ड्रेस में था।
घटना के एक वायरल वीडियो में पुरुषों के एक समूह को हेड कॉन्स्टेबल नरेश की पिटाई करते देखा जा सकता है। उनमें से एक शख्स हेड कॉन्स्टेबल को उसके कॉलर से पकड़कर घसीटता दिख रहा है। उसके बाद एक अन्य व्यक्ति उसके चेहरे पर वार करता है और दूसरा उसे डंडों से पीटता हुआ दिखाई दे रहा है।
पुलिस के अनुसार, यह घटना बुधवार शाम एक ट्रैफिक सिग्नल पर हुई, जब सिविल ड्रेस में बाइक पर जा रहे नरेश को एसडीएम के साथ ड्यूटी पर लगे सिविल डिफेंस कर्मियों द्वारा कथित रूप से मास्क ठीक से नहीं पहनने के लिए रोका था। इसको लेकर उनके बीच हुई बहस के बाद उन्होंने नरेश की पिटाई की। पुलिस ने कहा कि घटना के वक्त एसडीएम अपने वाहन के अंदर थे और सिविल डिफेंस कर्मी कोविड-19 नियमों के उल्लंघन के लिए चालान जारी कर रहे थे।
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि हमारी शुरुआती जांच से पता चलता है कि हेड कॉन्स्टेबल ने मास्क पहन रखा था, लेकिन उसने उसे नीचे किया हुए था, इसी वजह से एसडीएम के साथ तैनात सिविल डिफेंस कर्मियों द्वारा उन्हें रोका गया था। इसी बात को लेकर सिविल डिफेंस कर्मियों और हेड कॉन्स्टेबल के बीच हाथापाई हुई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *