फौज में भर्ती कराने की आड़ में दो भाइयों से ठगे 20 लाख रुपये !

करनाल : दो भाईयों को फौज में भर्ती कराने की आड़ में 20 लाख रुपये ठग लिए जाने का मामला सामने आया है। जींद वासी पवन कुमार ने बताया कि वह अपने बेटे नीतिन व नीवन को फौज में भर्ती कराना चाहता था। उसकी मुलाकात वर्ष 2018 में करनाल वासी सुरेंद्र कुमार से हुई और उसे उन्हें दोनों को मिल्ट्री इंजीनियरिंग में भर्ती कराने का भरोसा दिया और कहा कि उन्हें 10-10 लाख रुपये देने होंगे।
ज्वाइनिंग के बाद ट्रेनिंग के लिए सिक्योरिटी मनी भी जमा करानी होगी। उन्होंने भरोसा करते हुए आरोपित व एक महिला को उन्होंने अडवांस के तौर पर चार लाख रुपये दे दिए। इसके बाद आरोपित ने उन्हें कहा कि ज्वाइनिंग लेटर आते ही बाकि राशि देनी होगी। करीब एक माह बाद ही आरोपित ने उन्हें बुलाया और ज्वाइनिंग लेटर देते हुए बाकि राशि भी ले ली और उन्हें ज्वाइनिंग के लिए श्रीनगर बुला लिया। वहां जाने पर उन्हें कुछ लोगों मिल्ट्री अफसर बताते हुए मिलवाया और कुछ समय पहले उन्हें घुमाते रहे, फिर कहा कि दोनों की ज्वाइनिंग हो गई है।
इसके बाद वे वापस घर आ गए और करीब चार माह बाद उन्हें फिर सूचना दी कि दोनों की ट्रेनिंग पीओके में होनी है, यह सुनकर वह हैरान रह गया। उसके कुछ आशंका हुई तो उसने कहा कि वह अपने दोनों बेटों को पीओके में ट्रेनिंग के लिए नहीं भेजेगा। दी गई राशि वापस करनी होगी। इस पर आरोपित ने इंकार कर दिया और बाद में जान से मारने की धमकी भी दी जाने लगी।
पीड़ित ने पुलिस से गुहार लगाई है कि मामले की गहनता से जांच करते हुए आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की जाए और दी गई राशि वापस दिलाई जाए। पुलिस ने शिकायत के आधार पर आरोपित सुरेंद्र व एक महिला के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। एसएचओ जगबीर सिंह का कहना है कि फिलहाल मामले की हर पहलू से जांच की जाएगी।