अब खादी सिल्क साड़ी में नजर आएगी दिल्ली पुलिस की महिला पुलिसकर्मी !

नई दिल्ली : खाकी और खादी के गठजोड़ को नया रूप देने के लिए दिल्ली पुलिस ने एक बड़ा फैसला किया है। इस कदम के बाद दिल्ली पुलिस की महिला पुलिस कर्मी अब खादी की वर्दी में नजर आएंगी।
जानकारी के अनुसार, दिल्ली पुलिस ने अपनी महिला कर्मियों की ड्रेस के लिए खादी एवं ग्रामोद्योग आयोग को 836 खादी सिल्क साड़ी की आपूर्ति करने को कहा है।
केंद्रीय सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग मंत्रालय ने बुधवार को यहां बताया कि खादी आयोग को विभिन्न सरकारी संस्थाओं से खादी उत्पादों और ड्रेस संबंधी जरूरतों को पूरा करने के लिए लगातार ऑर्डर मिल रहे हैं। दिल्ली पुलिस अपने फ्रंट डेस्क की महिला कर्मियों के लिए खादी आयोग से 836 सिल्क साड़ी की आपूर्ति करने का ऑर्डर दिया है। इनकी कुल लागत 25 लाख रुपये होगी और इनकी आपूर्ति अगले दो महीने के भीतर करनी होगी।
खादी आयोग के अध्यक्ष विनय कुमार सक्सेना ने बताया कि दिल्ली पुलिस को दी जानी साड़ियां उच्च गुणवत्ता वाले तसर तथा कटिया सिल्क में गुलाबी रंग की होगीं। इन साड़ियों को पश्चिम बंगाल के शिल्पकार तैयार करेंगे। इससे पहले आयोग आयोग भारतीय रेल, स्वास्थ्य मंत्रालय, भारतीय डाक विभाग, एयर इंडिया और अन्य एजेंसियों को उत्पादों की आपूर्ति करने के समझौते कर चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *