हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल को गोली मारने की धमकी, एक पत्रकार को भी धमकाया !

भिवानी : केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन के चलते शुक्रवार को हरियाणा से बड़ी खबर आई है कि सूबे के कृषि मंत्री जेपी दलाल को गोली मारने की धमकी दी गई है। मंत्री के साथ इस धमकी में एक स्थानीय हिंदी दैनिक का पत्रकार भी शामिल है, जिसने भिवानी के एसपी सुमेर प्रताप को मामले की शिकायत दी है। साथ ही देश के गृह मंत्री अमित शाह और हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज को भी इस संबंध में अवगत कराया गया है। फिलहाल मामले की जांच-पड़ताल का क्रम जारी है।
बता दें कि हाल ही कृषि मंत्री जेपी दलाल ने एक बयान देकर किसान आंदोलन में विदेशी ताकतों का हाथ होने की आशंका जताई थी। इसके बाद पंजाब के किसान वर्ग में ज्यादा नाराजगी है। इस बयान को भिवानी के एक हिंदी दैनिक समाचार पत्र समेत कई ने प्रकाशित किया था। अब इसी बात को लेकर संबंधित अखबार के संचालक को किसी ने फोन करके धमका डाला।
भिवानी के एसपी सुमेर प्रताप को दी शिकायत में शिकायतकर्ता ने बताया कि 4 दिसम्बर 2020 को सुबह मोबाइल नंबर 9918560479 से एक कॉल आई। सामने से बोलने वाले ने जान से मारने की धमकी दी है और इसका कारण कृषि मंत्री जेपी दलाल के बयान को प्रकाशित किया जाना बताया है। बदमाश ने धमकाते हुए साफ कहा है कि अगर आगे से ऐसी खबर छापी तो मंत्री के साथ-साथ तुझे भी निपटा दिया जाएगा। गोली मार दी जाएगी।
थाना सदर प्रभारी इंस्पेक्टर विद्यानंद का कहना है कि IPC की धारा 294, 506 के तहत अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। इसकी गहनता से जांच का क्रम जारी है। शिकायतकर्ता की तरफ से उपलब्ध कराए गए ऑडियो की भी जांच की जा रही है। जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *