मिसेज एनसीआर 2020 : तृप्ति बहुखंडी बनी ब्यूटीफुल स्किन n हेयर विजेता

गुरुग्राम : एक गृहणी एक मां तृप्ति बहुखंडी ने होटल लीला में ग्लैमर गुड़गांव इवेंट कंपनी द्वारा आयोजित मिसेज एनसीआर 2020 की प्रतियोगिता में टॉप फाइव में मिसेज ब्यूटीफुल स्किन n हेयर का ख़िताब जीतकर गुरुग्राम के नाम को रोशन कर एक बार फिर से नारी शक्ति को गौरवान्वित किया है। तृप्ति बहुखंडी गुरुग्राम निवासी बिजनेसमैन समाजसेवी राहुल बहुखंडी की अर्धांगिनी हैं व हरियाणा पुलिस से सेवानिवृत राष्ट्रपति पदक से सम्मानित वर्तमान में गढ़वाल सभा गुरुग्राम के अध्यक्ष हेमंत बहुखंडी की पुत्रवधु हैं।
बचपन से ही कुशाग्र बुद्धि की तृप्ति शिक्षा के साथ साथ खेल कूद व सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भी प्रतिभागी रही। बाल भारती पब्लिक स्कूल नोएडा की ये होनहार छात्रा स्कॉलरशिप होल्डर होने के साथ साथ हॉकी की एक बेहतरीन खिलाड़ी भी रहीं। मात्र कक्षा तीन में उनकी कोच रानी नेगी जो अंतरराष्ट्रीय स्तर की हॉकी खिलाड़ी रहीं हैं, ने तृप्ति के हाथ में हॉकी स्टिक थमा दी जिसका परिणाम ये रहा कि उस स्टिक को थामे तृप्ति राष्ट्रीय स्तर की हॉकी खिलाड़ी बन गई। इसी कड़ी में मेजर ध्यानचंद मेमोरियल ऑल इंडिया हॉकी टूर्नामेंट, एस एस मोटा मेमोरियल हॉकी टूर्नामेंट दिल्ली के अलावा कई इंटर स्टेट टूर्नामेंट में अपनी टीम को विजय दिलवाई।
खेल के अलावा तृप्ति ने भाषण प्रतियोगिता व सांस्कृतिक कार्यक्रमों में अपने स्कूल का प्रतिनिधित्व किया व पुरस्कार जीते। इसके बाद अपनी इंजीनियरिंग व एम बी ए की शिक्षा के समय कई इंटर यूनिवर्सिटी फेस्टिवल में प्रतिभागिता की। इनमे आईआईटी कानपुर के अतरंगी फेस्ट में फैशन शो, सामूहिक व युगल नृत्य व आईआईटी दिल्ली के रेंडे ज़वस फेस्ट में लगातार तीन साल अपने कॉलेज का प्रतिनिधित्व किया व कई पुरस्कार भी अपने नाम किए।
तृप्ति राहुल बहुखंडी ने बताया कि विवाह के बाद ससुराल में सभी ने मेरा सपोर्ट किया कभी भी नौकरी या किसी भी वस्तु के लिए मना नहीं किया जिसके उन्होंने चलते आज दो वर्ष के बेटे की मां, बहु व ग्रहणी का दायित्व निभाने के बाद भी इस ब्यूटी कॉन्टेस्ट मिसेज एनसीआर 2020 में सलेक्टेड 200 कंटेस्टेंट को पछाड़ कर नंबर वन का खिताब अपने नाम किया और परिवार के साथ साथ अपने शहर गुरुग्राम का नाम रोशन किया। तृप्ति ने बताया कि उनका चयन मिसेज इंडिया सौंदर्य प्रतियोगिता के लिए भी हो गया है कॉरोना महामारी के चलते आयोजक इसे कब करवाते जिसकी उन्हें प्रतीक्षा रहेगी। उन्होंने कहा किसी भी नारी की हर उड़ान संभव है परिवार रूपी पंखों का साथ हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *