देवोत्थानी एकादशी पर गुरुग्राम में रही शादियों की धूम

गुरुग्राम: देवोत्थानी एकादशी पर शहर में शादियों की धूम रही। पुलिस के कड़े पहरे के बाद भी शादी समारोह में कोविड-19 नियमों के पालन का मिला-जुला असर दिखा। कई आयोजक तो नियमों के प्रति बेहद गंभीर दिखे। कई जगह नियमों की अवहेलना भी होती रही। देवोत्थानी एकादशी के शुभ मुहूर्त पर जहां वर-वधू परिणय सूत्र में बंधे, वहीं महिलाओं ने अपने घरों में तुलसी विवाह का आयोजन भी धूमधाम से किया।
कोविड-19 संक्रमण के चलते मई-अप्रैल माह में होने वाली अधिकतर शादियों को लोगों ने टाल दिया था। इस अबूझ मुहूर्त में समय शादी टालने वाले लोगों ने शादियां तय कर ली थीं। करीब एक महीने से कोरोना संक्रमण के फिर से बढ़ने के कारण लोगों को इस समय भी शादी समारोह में दिक्कतों का सामना करना पड़ा। आज के मुहूर्त के लिए तय की गई शादियों में शामिल होने के लिए पहले दो सौ लोगों की संख्या तय थी। अचानक सरकार ने 24 नवंबर को 200 लोगों की संख्या को घटाकर 50 कर दिया। इससे लोगों को काफी परेशानी हुई। देवोत्थानी एकादशी के शुभ मुहूर्त पर शहर में करीब चार सौ से अधिक शादियों का आयोजन किया गया। शहर के सभी बैंक्वेट हाल व मैरिज लान बुक रहे।
कोविड-19 के नियमों के पालन के लिए पुलिस का सभी बैंक्वेट हाल और मैरिज लान में कड़ा पहरा दिखा। अपने-अपने थाना क्षेत्र में पड़ने वाले बैंक्वेट हाल में पुलिस की टीम घूमती नजर आई। पुलिस ने मास्क ना पहनने वाले लोगों के चालान भी किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *