एकता विकास का मूलमंत्र : डा. विजय बसंल

-लौह पुरूष सरदार पटेल को याद किया गया
फर्रूखनगर (नरेश शर्मा) : स्थानीय सरदार पटेल काॅलेज ऑफ़ एजुकेशन में भारत के लौहपुरूष महान स्वतंत्रता सेनानी सरदार पटेल की 145 वी. जयंती को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया गया। संस्था द्वारा श्रीमति इंदिरा गाँधी जी की 36वीं. पुण्यतिथि पर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि भी अर्पित की गई।
इस अवसर पर काॅलेज के निदेशक डा. विजय बंसल ने कहा कि सरदार पटेल एक महान शूरवीर से कम न थें उन्होनें बिना सैन्य बल के इस्तेमाल किये 200 वर्षो से गुलामी के फंसे भारतीय संघ के 565 रजवाड़ों को संगठित किया एवं भारत को एकता के सूत्र में पिरोया। उन्होंने आगे कहा कि जिस प्रकार पटेल जी सभी लोगों को एकसाथ लेकर चले उसी तरह हमे भी एक साथ मिलकर करोनो जैसी बीमारी को जड़ से खत्म करना चाहिए। हमे कोविड-19 के गाईडलाइन का पालन करते हुए 2 गज दूरी तथा मास्क का प्रयोग करना चाहिए ताकि हम पटेल जी के भारतवर्ष को सुरक्षित रख सकें।
इस मौके पर छात्राध्यापकों ने विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से अपनी प्रतिभाओं का प्रदर्शन किया। उनके जीवन पर आधारित भाषण प्रतियोगिता में बी.एड. की छात्रा सोनिया, कुसुमलता, दीपा व पूजा ने हिस्सा लिया।
छात्रों ने मिट्टी के दीये सजाकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। जिसमें प्रथम स्थान पर बी.एड. की छात्रा प्रिया यादव, द्वितीय स्थान पर अनिता और निशा यादव व तृतीय स्थान पर महक रही । सभी ने कोविड-19 के चलते मास्क व शारीरिक दूरी का उचित पालन किया गया। इस अवसर पर काॅलेज का स्टाफ मौजूद रहा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *