निकिता हत्याकाड़ को लेकर चौतरफा बवाल: रोड जाम, नारेबाजी, प्रदर्शन

फरीदाबाद : बल्लभगढ़ के अग्रवाल कालेज के समीप छात्रा निकिता की गोली मारकर हत्या के मामले में फरीदाबाद सहित पूरे देश में उबाल रहा। निकिता को न्याय दिलाने के लिए परिजनों से लेकर सामाजिक संगठनों, राजनेता तक मांग करते रहे। निकिता हत्याकाड़ को लेकर राष्ट्रीय महिला आयोग ने स्वयं संज्ञान लेकर डीजीपी हरियाणा को पत्र लिखा है। निकिता तोमर की गोली मारकर की गई हत्या को लेकर परिजनों व स्थानीय नागरिकों का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने सुबह बल्लभगढ़-सोहना रोड पर जाम लगा दिया। होनहार छात्रा की दर्दनाक मौत को लेकर हजारों की संख्या में लोग सडक़ों पर उतर गए। इसके बाद यह लोग न्याय की मांग को लेकर दिल्ली-आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग पर पहुंच गए तथा पुन: जाम लगा दिया। परिजन आरोपियों को फांसी देने, सुरक्षा देने व एसआईटी के गठन की भी मांग कर रहे थे।
जाम की सूचना मिलते ही कई थानों पुलिस व रिजर्व फोर्स के साथ एसीपी मुख्यालय आदर्शदीप, एसीपी जयवीर राठी, डीसीपी बल्लभगढ़ आ गए और जाम खुलवाने का अनुरोध किया। लेकिन लोग जाम खोलने को तैयार नहीं हुए।
गौरतलब है कि एक तरफा प्यार में पड़े रोजकामेव नूंह निवासी तौसीफ ने बीती शाम बल्लभगढ़ के अग्रवाल कालेज के समीप तृतीय वर्ष की छात्रा निकिता की गोली मारकर हत्या कर दी थी। यह पूरी वारदात वहां सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी। हमलावर अपने साथी के साथ कार में सवार होकर आया था। उसने पहले छात्रा को कार में खींचने का प्रयास किया। असफल रहने पर गोली मार दी।
घटना के बाबत सीएम मनोहर लाल ने कहा कि आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, वहीं अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। गृहमंत्री अनिल विज ने ट्वीट करके कहा है कि पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए 24 घंटे के अंदर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है तथा पीडि़त परिजनों के साथ पूरा-पूरा न्याय होगा। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शैलजा ने भी आज निकिता हत्याकांड की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा कि अब प्रदेश में महिलाएं सुरक्षित नहीं है। प्रदेश में जंगलराज कायम है। राज्यसभा सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने सरकार को घेेरते हुए गृहमंत्री अनिल विज से इस्तीफा मांगा है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि निकिता मर्डर केस ने एक बार फिर हरियाणा व देश की आत्मा को दहला दिया है।
प्रदेश के परिवहन मंत्री पं.मूलचंद शर्मा सिविल अस्पताल बादशाह खान पहुंचे और मृतका नितिका के पिता से मुलाकात की तथा उन्हें सांत्वना देते हुए कहा कि उनके परिवार के साथ पूरा न्याय होगा। आरोपियों का फास्ट ट्रैक कोर्ट में केस दिया जाएगा।
पुलिस आयुक्त ओपी सिंह ने बताया कि इस मामले के दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है तथा परिजनों की मांग पर एसआईटी का गठन भी कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *