बरोदा उपचुनाव : बरोदा हलके की जनता बेवकूफ नहीं है : भूपेंद्र सिंह हुड्डा

गोहाना : भाजपा-जजपा गठबंधन की सरकार लोगों को बरगलाने के लिए कोरे वादे और जुमलेबाजी कर रही है। लेकिन बरोदा हलके की जनता बेवकूफ नहीं है। वह जुमलेबाजी को नहीं, बल्कि जमीनी हकीकत को देखकर वोट करेगी।
शुक्रवार को यह टिप्पणी पूर्व सीएम और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने की। वे कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में गांवों में सभाओं को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि बरोदा से परिवर्तन की बड़ी लहर उठने वाली है। ये लहर सिर्फ बरोदा तक सीमित नहीं रहेगी बल्कि चंडीगढ़ जाएगी। जिस सरकार ने पूरे 6 साल बरोदा के साथ भेदभाव और द्वेष रखा, अब बरोदा उस सरकार को पलटने का जनादेश देने जा रहा है।
हुड्डा ने कहा कि जमीनी हकीकत यह है कि आज किसान सड़कों पर और उसकी फसल मंडी में पिट रही है। पिछले सीजन में गेहूं और इस बार धान का एमएसपी तक किसान को नहीं मिल पा रहा है। जो धान हमारी सरकार के दौरान 4 से 6 हज़ार रुपये प्रति क्विंटल रेट पर पहुंच गया था, वह आज 1700-1800 रुपये में पिट रहा है।
नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि 2007 में उनकी सरकार ने जब कॉन्ट्रेक्ट फार्मिंग का कानून बनाया था, तब उसमें एमएसपी, बैंक गारंटी और मार्केट रेट से 15 प्रतिशत ज्यादा पर खरीद का प्रावधान जोड़ा था। लेकिन मौजूदा सरकार ने किसानों की बजाय पूंजीपतियों के हित में कानून बनाए हैं। इन कानूनों से धीरे-धीरे मंडी, एमएसपी और किसानी खत्म हो जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *