मैं कैनविन के साथ जनहित के कार्यों का हिस्सा रहा हूं: डा. विरेंद्र यादव

-सीएमओ बोले, कैनविन अब एनीमिया और टीबी जांच कार्यक्रम में भी बने सहयोगी
-कैनविन फाउंडेशन की ओर से डॉक्टर आपके द्वार नाम से आरोग्य रथ को दिखाई झंडी
गुरुग्राम : शुक्रवार को भव्य समारोह के बीच कैनविन फाउंडेशन की ओर से डॉक्टर आपके द्वार नाम से आरोग्य रथ की शुरुआत करके गुरुग्राम की जनता को स्वास्थ्य के लिए नई सौगात दी। अब से पहले फाउंडेशन की ओर से शहर में तीन पॉलिक्लीनिक संचालित किए जा रहे हैं। कार्यक्रम में गुरुग्राम के सिविल सर्जन के अनुरोध पर कैनविन की ओर से जल्द ही लोगों की एनीमिया और टीबी जांच की भी शुरुआत की जाएगी।
कैनविन फाउंडेशन के संस्थापक डा. डीपी गोयल के जन्मदिन के अवसर पर जनता के लिए आरोग्य रथ की शुरुआत की गई है। न्यू रेलवे रोड स्थित द्रोणाचार्य कालेज के पास कैनविन के नए डायगनोस्टिक सेंटर से सिविल सर्जन डा. विरेंद्र यादव, आरएसएस के नगर कार्यवाह हरीश, शिक्षाविद् डा. अशोक दिवाकर ने इस रथ को झंडी दिखाकर रवाना किया।
समारोह में बोलते हुए सिविल सर्जन डा. विरेंद्र यादव ने कहा कि मैं कैनविन की ओर से जनहित में किए जा रहे हर काम का हिस्सा रहा हूं। आज जो शुरुआत की जा रही है, यह भी अच्छी पहल है। उन्होंने कहा कि वे इस आरोग्य रथ के साथ एक नया काम जोडऩा चाहते हैं। यह काम एनीमिया और टीबी मुक्त भारत बनाने की है। गुरुग्राम में इस पर बेहतरी से हम काम कर सकते हैं। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से प्रशिक्षित एलटी कैनविन को उपलब्ध करा दिया जाएगा, जो कि सेंपल लेकर विभाग तक पहुंचाएगा। विभाग की ओर से निशुल्क दवाएं भी दे दी जाएंगी। यह काम जल्द ही शुरू हो। नवीन गोयल ने उन्हें आश्वस्त किया कि जल्द ही इसे कैनविन के सभी पॉलिक्लीनिक में शुरू कर दिया जाएगा।
आरएसएस के नगर कार्यवाह हरीश ने कहा कि हमें अपने समाज, देश के पति कर्तव्यों के बारे में सोचना चाहिए। उन्होंने डा. डीपी गोयल को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हमारा देश विश्व गुरू बनाने की तरफ अग्रसर है। हमें पाश्चात्य संस्कृति से दूर रहना चाहिए। कैनविन के सेवा कार्यों की उन्होंने सराहना की।
शिक्षाविद् डा. अशोक दिवाकर ने कहा कि कैनविन कोई छोटा काम नहीं कर रहा, यह लोगों की उम्मीदों का दीया बन चुका है। हम सबका गोयल बंधुओं का साथ है। हमारा यह भी कर्तव्य है कि हम गरीबों को कैनविन के दरवाजे तक लाकर स्वास्थ्य सेवाएं दिलवाएं। उन्होंने जन्मदिवस को संस्कार पर्व के रूप में मनाने की पहले करने का भी संदेश दिया।
कैनविन फाउंडेशन के संस्थापक डा. डीपी गोयल ने कहा कि कैनविन एक विचार है। यह विचार कि हम जीत सकते हैं। किसी भी परिस्थिति से हम बाहर आ सकते हैं। उन्होंने कहा कि किसी घर में बीमारी हो या ना हो, लेकिन आज दवाई हर घर में है। साथ ही उन्होंने कहा कि किसी भी काम के लिए सिर्फ सरकार के भरोसे हमें नहीं बैठना। हर आदमी को सरकार बनना पड़ेगा, तभी हम बेहतर सेवाएं ले-दे सकते हैं। कैनविन एक परिवार है जहां कोई पदाधिकारी नहीं बल्कि सच्चा साथी नाम से सहयोगी हैं। उन्होंने बताया कि डॉक्टर आपके द्वार सेवा में मात्र 20 रुपये में ओपीडी होगी और तीन दिन की दवाएं दी जाएंगी। यह हर नागरिक को सस्ती स्वास्थ्य सेवाएं देने का प्रयास है।
कैनविन फाउंडेशन के सह-संस्थापक नवीन गोयल ने सभी अतिथियों के नवीन सुझावों को शत-प्रतिशत अमल में लाने की बात कही। साथ ही कहा कि हमारा प्रयास गुरुग्राम की सेहत सुधारना है। हर व्यक्ति की इसमें भागीदारी हो, यही प्रयास हैं। उन्होंने टीम को प्रेरित करते हुए कहा कि अगर किसी बीमार, लाचार को गोद में उठाकर उपचार कराना पड़े तो भी कराएं। यह हमारी सेवा का हिस्सा है। उन्होंने यह भी बताया कि इस शिवा टावर में भी चिकित्सा सेवाएं शुरू की जा रही हैं। यहां डायगनोस्टिक संबंधी काम होगा। इमारत के पीछे के हिस्से को कल्याण भवन नाम भी दिया गया, जहां पर सीएससी सेंटर स्थापित करके सरकारी योजनाओं से संबंधित आवेदन कराए जाएंगे।
इस अवसर पर भाजपा के सह-प्रवक्ता रामराजी शर्मा, सेवा भारती के विभाग अध्यक्ष राम, भाजपा आईटी सैल के प्रदेश संयोजक अरुण यादव, भाजपा सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के संयोजक सुनील राव, भाजपा नेता सुमेर तंवर, एचसी चावला, हाउसिंग बोर्ड से रवि शर्मा व उनकी टीम, डेरावाल सभा के प्रधान रमेश चुटानी, मारुति के निदेशक एके तोमर, ओम स्वीट्स संचालक सुनील कुमार, समाजसेवी बनवारी लाल सैनी, राजेश वाल्मीकि, एमएम स्कूल के चेयरमैन मनोज गुप्ता, गुडग़ांव विकास मंच से अजय शर्मा, मनीष, वीरेंद्र यादव, कृष्ण यादव, योगेश, जगदीश सिक्का, ऑटो यूनियन से योगेश शर्मा, सेक्टर-45 आरडब्ल्यूए प्रधान, पर्यावरण संरक्षण विभाग भाजपा गुरुग्राम के संयोजक प्रवीन अग्रवाल, भाजपा सेवानिवृत प्रकोष्ठ प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य बाली पंडित, भाजयुमो प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य गगन गोयल, समाजसेवी आशा गोयल, सुल्तान वाल्मीकि, सेक्टर-56 आरडब्ल्यूए प्रधान हरीश यादव, विजय वर्मा, राजेंद्र प्रधान, संजय लुहानी, रितु प्रजापति, निर्मला, दलीप लूथरा, राजेश गुलिया, वैशाली तोमर, ईशु वाल्मीकि, ललित क्रांतिकारी, डा. सतीश शर्मा, कमल वर्मा, रोहित, राजेंद्र, आरपी चौहान, राजकुमार यादव, रतनलाल गुप्ता, रेखा सैनी, नीलम सैनी, पुनीत अग्रवाल, धीरज डोने पत्तल वाले, श्याम मंदिर प्रधान पदम, आर्य समाज प्रधान लक्ष्मण पाहुजा, पटेल नगर आरडब्ल्यूए प्रधान दीपचंद, अनुज मलिक, किरण कटारिया, सुमिता, अमन हुड्डा समेत काफी संख्या में लोगों ने शिरकत करके कैनविन के कार्यों पर मुहर लगाई।