अफसर हो तो ऐसा…इनकी ईमानदारी के चर्चे होने लगे है गली-गली !

फर्रूखनगर (नरेश शर्मा) : मुख्यमंत्री मनोहर लाल खटटर सरकार की भय व भ्रष्टाचार मुक्त शासन प्रशासन की मुहिम अब तहसील फर्रूखनगर प्रांगन में साफ दिखाई देने लगी है । आप भी सरकार की भ्रष्टाचार मुक्त नीति के दीवाने हो जाएंगे । फर्रूखनगर में तैनात तहसीलदार सज्जन कुमार और उनकी टीम की ईमानदारी के बारे में जान कर आप भी दीवाने हो जाएंगे। इनके पास जो भी शिकायतें आती हैं वे तुरंत अपनी टीम के साथ उसके समाधान में लग जाते हैं। उनकी पारदर्शी और ईमानदारी लोगों के बीच चर्चा का विषय है । सत्ता ही नही विपक्ष पार्टी के कार्यकर्ता भी उनकी कार्यशैली के कायल है ।
बतां दे कि अक्सर लोगो में सरकारी अधिकारियों व कर्मचारियों के बारे में नकारात्मक विचार ही सुनने को मिलते है , लेकिन सारे अफसर एक जैसे नहीं होते हैं। ऐसा ही एक ईमानदार अफसर तहसील फर्रुखनगर में तैनात है तहसीलदार सज्जन कुमार यादव हैं। जिनकी ईमानदारी की कहानी जान कर आप भी उनके दीवाने हो जाएंगे। लोगों की शिकायत मिलते ही यह अफसर अपनी टीम के साथ बिना कुछ सोचे कर्तव्य पथ पर आगे बढ़ जाते हैं। उनकी इस कार्यशैली के आज हर कोई दीवाना हैं। इतना ही नही अब जमीन, प्लाट, लालडोरे,अधिकृत कॉलोनियो के प्लाट आदि की रजिस्ट्रिया कराने के लिए अब लोगों को किसी की मध्यस्ता की आवश्यकता नही है । जिसके कारण लोगो की जेब पर सुविधा शुल्क का भार भी नही पड़ रहा है । तहसीलदार सज्जन कुमार यादव तहसील में रजिस्ट्री कराने आने वाले प्रत्येक क्रेता और विक्रेता , गवाह से रजिस्ट्ररी के दस्तावेजो की जांच के उपरांत पुछते है कि रजिस्ट्ररी की मार्फत किसी ने उनसे सरकारी स्टाम्प , रसीद , कम्प्यूटर फीस के अलावा कोई किसी प्रकार का अतिरिक्त शुल्क तो नही लिया है I तहसीलदार के इस प्रकार के शालीनता भरे व्यवहार औऱ ईमानदारी के चर्चे लोग करते थक नही रहे ।
सज्जन कुमार यादव जैसे ईमानदार अफसर की तहसील में तैनाती पर एडवोकेट मोहित यादव, राहुल , ललीत चौहान, दिनेश कुमार , प्रवेश यादव आदि ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, केन्द्रीय राज्य मंत्री राव इन्द्रजीत सिहं, विधायक सत्यप्रकाश जरावता का आभार प्रकट करते हुए कहा कि फर्रूखनगर तहसील में ऐसा ईमानदार अफसर पहली बार आया है । जिसने भ्रष्टाचार पर न केवल अंकुश लगाया बल्कि आमजन की जेब पर रजिस्ट्रिया कराने के नाम पर पडने वाले अतिरिक्त भार को खत्म किया है I जिससे सरकार की ईमानदार छवी को चार चाँद लगे है I उम्मीद है तहसील में अब अच्छे दिन आ गए I सभी सरकारी अधिकारियों को भी तहसीलदार सज्जन कुमार से प्ररेणा लेकर ईमानदारी और भ्रष्टाचार मुक्त प्रणाली को अपना कर जनता के कार्य तत्परता से करके राहत प्रदान करें !