स्व. आरएस राठी की पहली पुण्यतिथि पर आयोजित की श्रद्धांजलि सभा !

-लोगों ने उनके संघर्ष और समाज के लिए किए उत्कृष्ट कार्यों को किया याद
गुरुग्राम : गुरुग्राम की आवाज और डीएलएफ इलाके से निगम पार्षद रहे स्व. आरएस राठी की मंगलवार को पहली पुण्यतिथि पर उनके निवास स्थान पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। 31 मई को उनके देहांत को पूरा एक साल बीत चुका है। गत वर्ष कोविड के चलते इलाज के दौरान उनका स्वर्गवास हो गया था। पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए सैकड़ों लोग उनके घर पहुंचे। इस दौरान लोगों ने पुष्प अर्पित कर उन्हें याद किया।
सुबह श्रद्धांजलि सभा से पहले घर में हवन यज्ञ का आयोजन किया गया। इसके उपरांत बादशाहपुर इस्कॉन मंदिर की तरफ से पहुंची मंडली ने उनकी आत्मा की शांति के लिए हरे कृष्ण हरे राम का संकीर्तन किया। उनकी पत्नी और वर्तमान में वार्ड 34 से निगम पार्षद रमा रानी राठी ने कहा कि स्व राठी ने सदा संघर्षरत और हौसला रखना सिखाया है। उनका जीवन समाज व परिवार के लिए अविस्मरणीय है। उनकी मधुर स्मृति, स्नेह, आदर्श, मार्गदर्शन सदैव प्रेरणादायक रहेंगे। राठी ने कहा कि उनके संघर्ष की बदौलत ही आज हम उनके देखे हुए सपनों को आगे बढ़ाने के लिए लगातार प्रयासरत है। उनकी मृत्यु के पश्चात समाज एवं क्षेत्र की जनता की सेवा पर लगातार जोर दिया जा रहा है ताकि उनके अधूरे सपने को पूरा किया जा सके। हमारी यह जनसेवा लगातार जारी रहेगी।
गुडग़ांव सिटीजंस काउंसिल के महासचिव टीएन काल, उप-प्रधान टीएन काल, कार्यकारी सदस्य शिव शंकर राय ने उनको याद करते हुए कहा कि वह गुरुग्राम की आवाज थे, उन्होंने सदा शहर को बेहतर बनाने की दिशा में काम किया। गलत सही के खिलाफ सदैव सरकार व प्रशासन के समक्ष बेबाकी से अपना पक्ष रखते थे। उन्होंने गुरुग्राम के ज्वलंत मुद्दों को सुलझाने में सदैव अहम भूमिका निभाने का काम किया है।
डीएलएफ कुतुब एन्क्लेव आरडब्ल्यूए के प्रधान बलजीत सिंह, महासचिव सुमित भास्कर, प्रवक्ता धु्रव बंसल ने कहा कि श्री राठी डीएलएफ आरडब्ल्यूए के एक दशक से भी अधिक समय तक प्रधान रहे और हमेशा डीएलएफ निवासियों को सुलझाने के लिए प्रशासन से लेकर हर स्तर पर प्रयासरत थे। उनकी कमी को कभी पूरा नहीं किया जा सकता। लेकिन उनके पद चिन्हों पर चलकर लोगों की समस्याओं को दूर करने का हमेशा प्रयास करते रहेंगे। इसके अलावा डीएलएफ प्रबंधन की तरफ से वरिष्ठ अधिकारी, डीएलएफ के सैकड़ों निवासी, शहर की विभिन्न आरडब्ल्यूए के प्रतिनिधि, निगम पार्षदों ने सभा में पहुंच उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।