अवैध कॉलोनियों पर फिर चला पीला पंजा !

फर्रुखनगर (नरेश शर्मा) : डीटीपी आर एस बाठ ने मंगलवार को एक बार फिर फर्रुखनगर में काटी जा रही अवैध कॉलोनियों में पीला पंजा चला कर अवैध रुप से बनाये जा रहे मकान, दुकान, डीपीसी को तोड कर कॉलोनाईजरों में खौफ पैदा कर दिया। फर्रुखनगर के प्रजापति मोहल्ले के समींप, बावरिया मोहल्ले के संमीप , द्रोणाचार्य स्कूल के सामने, जोनियावास रोड खजूर वाली कॉलोनी सहित आधा दर्जन कालोनियों में बने रास्ते, करीब 200 बाउंडरीवाल, एक दर्जन मकान, 4 दुकानों के अलावा प्रॉपटी डीलरों के ऑफिसों को जमीदोज कर दिया। वहीं गांव चंदू में एक पूर्व सरपंच की दुकानों के अलावा दो एकड में विसित हो रही कालोनी में, पावला खुसपुर में दो एकड में काटी जा रही कालोनी मे पीला पंजा चला कर भारी तबाही मचाई ।
आर एस बाठ की द्वारा की जा रही कार्रवाई को रोकने के लिए लोगों ने गुहार लगाई लेकिन उनकी एक नहीं सुनी और तोडफोड की कार्रवाई भारी पुलिस बल की मौजूदगी में निर्बाद गति से जारी रहीं। आरएस बाट के काफिले के पीछे डीलरों की गाडियों की कतार लगी रही लेकिन किसी ने सहास नहीं जुटाया कि बाट की कार्रवाई में बाधा उत्पन कर सके।
डीटीपी बाठ ने बताया कि फर्रुखनगर में शुक्रवार को भी उनकी टीम द्वारा बडे स्तर पर कॉलोनियों में तोडफोड की गई थी। उनकी यह कार्रवाई जब तक जारी रहेगी तब तक अवैध कॉलोनियां काटे जाने का सिलसिला जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि फर्रुखनगर में भूमाफियों का मकडजाल फैलता जा रहा है।

अवैध कॉलोनियों को काटकर चुनिंदा भूमाफियां गरीब लोगों को अपने झांसे में फंसा कर रातों रात अमीर बन गए है। इस प्रकार के लोगों पर विभागीय कार्रवाई तो होगी ही साथ में आय से अधिक सम्मपति की भी जांच के लिए सम्बंधित विभाग को लिखा जाएगा। भूमाफिया कृषि योग्य भूमि को किसानों से औने पौने दामों में खरीद कर अवैध कॉलोनी काटते है और फिर लोगों को 6 से 20 हजार रुपये प्रति गज बेच कर राजस्व को तो नुकसान पहुंचा ही रहे है साथ में गरीब लोगों की खून पसीने से कमाई गई पूंजी से रातो रात अमीर होते जा रहे है। इस मौके पर थानेदार सत्य प्रकाश यादव, विजय कुमार, आनंद सिंह ,योजनाकार सहायक सतेंद्र सिंह, जेई बसंत आदि भारी पुलिस बल मौजूद था।