पातली स्टेशन पर रोकी अड़ानी की रेल, दिया धरना

पूरे देश में शांतिपूर्वक सफल रहा रेल रोको कार्यक्रम : चौधरी संतोख सिंह
गुरुग्राम : किसानों की माँगो के समर्थन में अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे संयुक्त किसान मोर्चा गुरुग्राम के अध्यक्ष चौधरी संतोख सिंह ने बताया कि किसान आंदोलन के 85वें दिन किसानों ने पूरे देश में रेल रोको कार्यक्रम किया।उन्होंने बताया पूरे देश में रेल रोको कार्यक्रम सफल एवं शांतिपूर्वक रहा।
किसान मोर्चा अध्यक्ष चौधरी संतोख सिंह तथा गजे सिंह कबलाना ने संयुक्त बयान में बताया कि आज पातली रेलवे स्टेशन पर संयुक्त किसान मोर्चा ने शांतिपूर्वक धरना प्रदर्शन किया।रेलवे स्टेशन पर किसान एकता ज़िंदाबाद,काले क़ानून वापिस लो और वंदेमातरम के नारे गूंजते रहे।किसान मोर्चा के कार्यकर्ता हाथों में तिरंगा झंडा लेकर रेलवे लाइन पर बैठ गए तथा अड़ानी की रेल को रोके रखा।उन्होंने बताया कि अड़ानी लॉजिस्टिक पार्क पातली में ना रेल को अंदर जाने दिया ना बहार आने दिया।उन्होंने बताया कि सैकड़ों किसान रेलवे लाइन के बीचो बीच चले गये तथा स्टेशन के दूसरी तरफ़ मंदिर में आस पास के गाँवों के व्यक्तियों के साथ बैठे तथा थोड़ी देर बाद दोबारा रेलवे लाइन पर आकर बैठ गए|
उन्होंने कहा कि सरकार किसानों के साथ भेदभाव कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार ने तानाशाही रवैया अपनाकर किसानों पर तीन काले क़ानून थोप दिए। उन्होंने कहा कि ये क़ानून सरकार ने पूंजीपतियों को लाभ पहुँचाने के लिए बनाए हैं। उन्होने कहा कि इन कानूनों से किसान मज़दूर और ग़रीब आदमी का शोषण होगा। उन्होंने कहा कि सरकार पूंजीपतियों पर पूरी तरह से मेहरबान है। उन्होने कहा कि पातली रेलवे स्टेशन पर सरकार ने पूंजीपति अडाणी को विशेष सुविधाएँ दी हुई है तथा उनके लिए प्राइवेट रेलवे लाइन डाली हुई है। उन्होंने कहा कि अड़ानी कंपनी वहाँ से मोटा मुनाफ़ा कमा रही है दूसरी तरफ़ ग्राम वासियों के लिए रेलवे स्टेशन पर फुट ओवरब्रिज तक नहीं बना हुआ है।जिससे बड़े बुज़ुर्गों तथा स्कूल में पढ़ने वाले आस पास के गाँवों के बच्चों को परेशानी उठानी पड़ रही है।
पातली रेलवे स्टेशन पर धरना प्रदर्शन में शामिल होने वालों में ऊषा सरोहा,धर्मवीर परवाल,आशा सिंह एडवोकेट,अटल वीर कटारिया, धरमपाल सरपंच, अजीत सिंह,मुकेश डागर,विंग कमांडर एम एस मलिक,डॉक्टर धर्मबीर राठी,आर सी हुड्डा,नरेंद्रपाल किलहोड,बलवान सिंह दहिया,योगेश्वर दहिया,दलबीर सिंह मलिक,विजय यादव,आर के देशवाल,अमित पंवार, मनीष मक्कड़, हरि सिंह चौहान,ईश्वर सिंह पातली,बीरेंद्र सिंह कटारिया,तारीफ़ सिंह,कृष्ण सिहाग सिहाग,अशोक कुमार,महासिंह ठकरान, उम्मेद सिंह महलावत,रमेश दलाल,मनोज झाड़सा, अभय पुनिया,सुभास अधलखा तथा सैकड़ों की संख्या में लोग शामिल हुए।