रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं : समाजसेवी गजेंद्र कुमार यादव

फर्रुखनगर (नरेश शर्मा) : रक्तदान जीवन में किया गया वह परोपकार है जिससे बड़ा कोई दान नहीं है। दूसरों को जीवन देना सबसे बड़ा धर्म है। इस प्रकार के रक्तदान शिविर दुर्घटनाओं , युद्ध के मैदान आदि में घायल हुए सैनिकों व अन्य के लिए किसी वरदान के कम नहीं है।
यह बात समाजसेवी गजेंद्र कुमार यादव ने गांव हालियाकी में पुलवामा हमले में वीरगति को प्राप्त हुए मां भारती के 40 वीर जवानों की याद में लगाए गए रक्तदान शिविर का शुभारम्भ करने के बाद कहीं। उन्होंने बताया कि यह अहिरवाल क्षेत्र के लिए गौरव का विषय है कि हमारे युवा ही नहीं बल्कि बुजुर्ग , महिला भी रक्तदान शिविर में हिस्सा लेकर रक्तदान कर रहे है। यह जागरुकता इलाके की खुशहाली व एक दूसरे की मदद के लिए बढ़ते आत्मविश्वास को दर्शाता है।
उन्होंने कहा कि हलका पटौदी, फर्रुखनगर आदि क्षेत्र में युवाओं द्वारा लगाए गए रक्तदान शिविरों में हजारों युनिट रक्तदान करके इलाके के लोगों ने साबित कर दिया है कि अहिरवाल क्षेत्र के युवा सीमा पर तैनात होकर अपनी शहादत देना ही नहीं बल्कि घर पर रह कर भी देश की सेवा और जनावों के सम्मान में भी अपनी अहम भूमिका निभाते है। उन्होंने बताया कि गांव हालियाकी में उनके द्वारा लगाए गए रक्तदान शिवर में ग्रामीणों ने 96 यूनिट रक्तदान करके एक रिकार्ड कायम किया है। उम्मीद है कि भविष्य में भी इसी प्रकार अपना अतुलनीय योगदान देकर मदद के लिए अगृणी रहेंगे।
इस मौके पर समाजसेवी गजेंद्र कुमार यादव ने रक्तदाताओं को मेडल, प्रमाण पत्र आदि देकर सम्मान भी किया। इस मौके पर पंचायती राज के पूर्व सचिव राव रणसिंह मौतलिया, पूर्व सचिव रामनिवास यादव, नोटरी बल्ड बैंक गुरुग्राम की टीम के डा. सुनील, दीपक सोनी, प्रीति के अलावा चंदगीराम लम्बरदार, सुखबीर सिंह ठेकेदार, धर्मबीर सिंह, बिरेंद्र सिंह, मूलचंद शर्मा, राव कृष्ण कुमार सचिव, युद्धवीर सिंह मास्टर, राजबीर पंच, दयाराम, अजीत सिंह, ईश्वर सिंह, सुरेंद्र सिंह, देव मित्र सिंह, वेद सिंह, राम अवतार, अजीत पंच, विकास कुमार आदि ग्रामीणों ने हिस्सा लिया।