दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल ने तस्कर को ही बेच दी अवैध शराब, गिरफ्तार !

नई दिल्ली : राजधानी के कंझावला इलाके में प्रखर वाहन पर तैनात पुलिसकर्मियों ने एक कार में 50 पेटी शराब बरामद की, लेकिन थाने में मात्र 30 पेटी की ही बरामदगी दिखाई। बाकी शराब में से कुछ अपने पास रख लिया तो कुछ दूसरे शराब तस्कर को मौके पर ही बेच दिया। स्थानीय थाना पुलिस की जांच में सच्चाई सामने आ गई। ऐसे में कंझावला थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर बुधवार को प्रखर वाहन पर तैनात एक पुलिसकर्मी को गिरफ्तार किया है। इस मामले में तीन और पुलिसकर्मी की भूमिका की भी जांच की जा रही है।
मिली जानकारी के मुताबिक कंझावला इलाके में प्रखर वाहन पर तैनात पुलिसकर्मियों ने एक वेगन आर कार को शराब तस्करी में पकड़ा था। पुलिसकर्मियों ने थाना पुलिस को बताया कि कार में 30 पेटी शराब थी। कंझावला थाना पुलिस ने मामले की जांच शुरू की। सबसे पहले कार मालिक प्रवीन कुमार को पकड़ा गया। उसने बताया कि 50 पेटी शराब हरियाणा के बहादुरगढ़ से दलबीर मान के यहां से अवैध तरीके से खरीदी गई थी। इस कार को नीरज नाम का चालक चला रहा था। प्रवीन ने पुलिस को बताया कि प्रखर पर तैनात पुलिसकर्मियों ने जब कार को रोका था तो चालक वहां से फरार हो गया था, लेकिन मौके पर पुलिसकर्मी कार से एक दूसरे कार में शराब की पेटियां डाल रहे थे।
प्रवीन की बातों की पुष्टि करने के लिए पुलिस ने प्रखर वाहन पर तैनात पुलिसकर्मियों का फोन विवरण निकाला। जिसमें पता चला कि कांस्टेबल सत्यवान ने एक कुलदीप नाम के शराब तस्कर को फोन किया था। और उसे वारदात वाले दिन मौके पर बुलाया था। फिर पुलिस ने कुलदीप को पकड़ा। कुलदीप ने बताया कि कांस्टेबल सत्यवान ने उसे दस हजार रुपये में 12 पेटी शराब बेची थी। पुलिस ने बुधवार को आरोपित सत्यवान को गिरफ्तार कर लिया और जांच की जा रही है।