पत्रकार मनदीप पूनिया को तुरंत रिहा किया जाए : मीडिया क्लब

फर्रुखनगर (नरेश शर्मा) : सिंघु बॉर्डर पर पत्रकार मनदीप पूनिया की अवैध गिरफ्तारी के खिलाफ एनसीआर मीडिया क्लब फर्रुखनगर इकाई ने अध्यक्ष कृष्ण सम्भ्रवाल व उपाध्यक्ष नरेश शर्मा की अध्यक्षता में मंगलवार को तहसील फर्रुखनगर के रजिस्ट्री कर्लक अजय कुमार को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा है। तथा राष्ट्रपति से मांग की है कि मनदीप पूनिया को तुरंत रिहा किया जाए और इस प्रकरण में सभी दोषी अधिकारियों को जेल भेजा जाए।
एनसीआर मीडिया क्लब इकाई फर्रुखनगर के अध्यक्ष पत्रकार कृष्ण सम्भ्रवाल, उपाध्यक्ष पत्रकार नरेश शर्मा, पत्रकार हंसराज यादव, पत्रकार मुकेश सैनी, पत्रकार जेपी शर्मा, पत्रकार मोनू यादव अनेक पदाधिकारी व पत्रकारों ने मंगलवार को आर सी अजय कुमार को राष्ट्रपति के नाम सौंपे ज्ञापन में बताया कि दिल्ली-हरियाणा के सिंघु बॉर्डर पर किसान आंदोलन की रिपोर्टिंग कर रहे युवा पत्रकार मनदीप पूनिया को दिल्ली पुलिस ने 30 जनवरी 2021 की रात को अमानवीय और अनैतिक तरीके से गिरफ्तार कर लिया। मनदीप का कसूर यही था कि वह निष्पक्ष रूप से रिपोर्टिंग कर रहा था।
इससे दिल्ली पुलिस की छवि धूमिल हो रही थी। मनदीप पूनिया की रिपोर्टिंग से घबराकर दिल्ली पुलिस ने उसके खिलाफ फर्जी एफआईआर दर्ज करके उसे गिरफ्तार कर लिया। क्लब ने कहा है कि यह घटना पत्रकार की स्वतंत्रता के अधिकार पर सीधा हमला है। दिल्ली पुलिस द्वारा मनदीप पूनिया के खिलाफ दर्ज की गई फर्जी एफआईआर और गिरफ्तारी अनुचित, अन्यायपूर्ण और प्रेस की आजादी पर हमला है। इससे पत्रकार जनता को सूचना देने से झिझकेंगे जो लोकतंत्र के लिए घातक होगा।  ज्ञापन में मांग की गई है कि इस पूरे प्रकरण की उच्चस्तरीय जांच की जाए और दोषियों के खिलाफ उचित कार्यवाही की जाए ताकि सभी पत्रकार भारत में हर हाल में महफूज महसूस कर सकें।