हालियाकी गांव स्वच्छता अभियान का शुभारम्भ !

फर्रुखनगर (नरेश शर्मा) : स्वच्छता जीवन का मुख्य हिस्सा है। स्वच्छता में ही देवता निवास करते है। स्वच्छता पर ही हमारा स्वास्थ्य निर्भर करता है। इसलिए अपने घर, गली मोहल्ले, गांव व आसपास के ऐरिया को साफ सुथरा रखे। खुले में शौच ना जाऐ। गंदगी का सफाया की स्वच्छ जीवन का आधार है।
यह बात समाजसेवी गजेंद्र कुमार यादव ने हालियाकी गांव स्वच्छता अभियान का शुभारम्भ करने के बाद ग्रामीणों से कहीं। उन्होंने बताया कि जिस प्रकार गांव हालियाकी गांव के निवासी पूरी निष्ठा और इमानदारी के साथ गांव की गली मोहल्लों की साफ सफाई की ध्यान केंद्रीत है। अन्य गांववासियों को भी इनसे प्ररेणा लेनी चाहिए। क्योंकि जब तक हम सभी कडी से कडी जोड कर किसी भी बुराई का अंत नहीं करेंगे, तब तक सफलता मिलना मुश्किल है। उन्होंने बताया कि बिल्ली जानवर हो कर भी मनुष्यों के लिए प्ररेणा स्त्रोत है। वब जब भी खुले स्थान में शौच करती है तो उसे मिटटी से ढ़क देती है। जब वह जानवर होकर भी स्वच्छता का ध्यान रखती है जबकि प्राकृति ने हम मनुष्यों को श्रेष्ट बनाया है लेकिन अज्ञानतावश हम खुले में शौच करके बीमारियों को निमंत्रण देते है। जो हम सभी के लिए घातक साबित हो रही है। उन्होंने ग्रामीणों से अपील करते हुए कहा कि सरकार स्वच्छता के प्रति काफी सजग है। स्वच्छ भारत मिशन के तहत गरीब परिवारों के घरों में शौचालय बनाये गए है। सभी अपने घरों में शौचालय बनाये और स्वच्छ भारत मिशन को सफल बनाये।
इस मौके पर सतीश मिस्त्री, परसराम, रमेश, पवन कुमार, राव सुखबीर सिंह ठेकेदार, हर नारायण सिंह, संजीव कुमार, कर्मबीर सिंह, हैप्पी यादव, राव रणसिंह मोतलिया, विनोद कुमार, राजीव आदि ने भी स्वच्छता अभियान में हिस्सा लिया।