पुलिस वाले बन करते से राहगीरों से लूटपाट, पुलिस ने दबोचा

गुरुग्राम : पुलिसकर्मी बनकर लूटपाट करने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर पुलिस ने दो बदमाशों को गिरफ्तारी किया है। पकडे गए बदमाशों की पहचान झज्जर जिले के गांव लोवा माजरा निवासी विनोद एवं गुरुग्राम के गांव भोड़ाकलां निवासी नवीन के रूप में हुई।
पुलिस के मुताबिक पकडे गए बदमाश अपने आपको पुलिसकर्मी बताकर लोगों की तलाशी लेते थे। फिर हथियारों के बल पर लूट की वारदात को अंजाम देते थे। उन्होंने गुरुग्राम में तीन, राजस्थान में एक सहित कुल चार वारदात को अंजाम देने की बात स्वीकार कर ली है। दोनों के ऊपर पांच-पांच हजार का इनाम घोषित था।
एसीपी क्राइम प्रीतपाल सिंह सांगवान ने बताया कि पांच दिसंबर को राजस्थान के अलवर जिले के गांव इस्लामपुर निवासी कारोबारी लालचंद व उनके साथियों से कार सवार तीन बदमाश हथियारों के बल पर 35 हजार रुपये लूटकर फरार हो गए थे। खेड़कीदौला टोल प्लाजा के नजदीक वारदात को अंजाम दिया गया था। लालचंद दिल्ली के आजादपुर मंडी से गाजर बेचकर अपने गांव वापस जा रहे थे। उनकी गाड़ी में उनके गांव के ही रामप्रताप, बनवारी, मेहरचंद भी थे। तभी से आरोपितों की तलाश की जा रही थी।
गिरफ्त में आए आरोपियों से पूछताछ के मुताबिक वे अपने आपको पुलिसकर्मी बताकर गाड़ी को रुकवाते थे और तलाश लेना शुरू करते थे। मौका मिलते ही हथियारों के बल पर लूट की वारदात को अंजाम देते थे। गिरोह में कई अन्य भी सदस्य हैं। जल्द ही सभी को गिरफ्तार किया जाएगा।