प्रसिद्ध बॉलीवुड अभिनेता सुनील शेट्टी ने भारत के पहले री-इंजीनियर्ड टायर स्टार्टअप  रिग्रीप  में किया निवेश

-भारत में अपने परिचालन को मजबूत करने के लिए एक अज्ञात राशि का निवेश करते हुए  सुनील शेट्टी ने रिग्रीप से मिलाया हाथ
गुरुग्राम : प्रसिद्ध बॉलीवुड अभिनेता सुनील शेट्टी ने शनिवार, 15 जुलाई 2023 को यहां गुरुग्राम में  साझेदारी के संबंध में आयोजित एक घोषणा कार्यक्रम में भारत के पहले री-इंजीनियर्ड टायर स्टार्टअप REGRIP (रिग्रीप) में निवेश किया। अभिनेता सुनील शेट्टी ने  भारत में अपने परिचालन को और मजबूत करने के लिए अज्ञात निवेश करते हुए REGRIP (रिग्रीप) के साथ हाथ मिलाया है।
इस कार्यक्रम के दौरान, श्री सुनील शेट्टी ने कहा कि  टीआईई एंजेल्स के चेयरमैन श्री महावीर प्रताप शर्मा और REGRIP (रिग्रीप)  के संस्थापक श्री तुषार सुहालका के साथ वह इस अभूतपूर्व साझेदारी पर खुशी व्यक्त करते हैं। उन्होंने कहा कि यह घोषणा मनोरंजन और टिकाऊ व्यापार उद्योगों दोनों के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर साबित होगी। उदयपुर, राजस्थान के तुषार सुहालका द्वारा स्थापित REGRIP (रिग्रीप)  इस्तेमाल किए गए टायरों को पुन: प्रयोज्य उत्पादों में परिवर्तित करने पर ध्यान केंद्रित करता है।
रिग्रीप के साथ साझेदारी करके, श्री सुनील शेट्टी ने पर्यावरणीय जिम्मेदारी और परिपत्र अर्थव्यवस्था सिद्धांतों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता प्रदर्शित करते हुए  कहा, “हम देख रहे हैं कि छोटे शहरों के उद्यमियों ने बेहतरीन कारोबार खड़ा किया है, मैं हमेशा स्थिरता का समर्थन करता हूं और इसी क्रम में तुषार से भी मिला और उनका विचार मुझे पसंद आया।”सुनील शेट्टी ने कहा,” मैं REGRIP के साथ अपने जुड़ाव को लेकर बेहद उत्साहित हूं। हम न केवल पुनर्चक्रित, सुरक्षित, किफायती उच्च गुणवत्ता वाले टायरों की अवधारणा को फिर से परिभाषित कर रहे हैं बल्कि अपशिष्ट को कम करके और प्रत्येक टायर के जीवनचक्र को अधिकतम करके हरित भविष्य में भी योगदान दे रहे हैं। इनोवेशन और मजबूत चलन को अपनाकर, हम आने वाली पीढ़ियों के लिए एक बेहतर दुनिया बना सकते हैं।
स्टार्ट-अप के पहले निवेशक महावीर प्रताप शर्मा ने कहा, “मुझे रीफर्बिश्ड टायर में एक ब्रांड बनाने का पूरा विचार और चुनौती बहुत पसंद आई। पूरी मशीनीकृत प्रक्रिया, गुणवत्ता वाले उत्पाद, कीमत, सुरक्षा और प्रभाव वाले स्टार्ट-अप में निवेश के लिए यह एक जीत वाला समाधान है।
REGRIP के संस्थापक तुषार सुहालका ने कहा, ” हम सर्कुलर इकोनॉमी सिद्धांतों और पर्यावरणीय जिम्मेदारी की शक्ति में विश्वास करते हैं। हमारी यात्रा अभी शुरू हुई है, लेकिन हम एक स्थायी प्रभाव बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। अपनी टायर नवीनीकरण प्रक्रिया के माध्यम से हम किफायती समाधान प्रदान करने, अपशिष्ट को कम करने और एक हरे और स्वच्छ ग्रह में योगदान करने का प्रयास करते हैं।तुषार सुहालका ने कहा, ” टायर उद्योग को नया आकार देने और आने वाली पीढ़ियों के लिए एक स्थायी भविष्य बनाने के हमारे मिशन के साथ श्री सुनील शेट्टी के जुड़ने से हमें बेहद खुशी हो रही है। तुषार सुहालका ने कहा, “हम एक साथ मिलकर एक ऐसी दुनिया का निर्माण कर सकते हैं जहां पुराने टायरों को नया जीवन मिलेगा और जो पर्यावरण प्रबंधन इनोवेशन को बढ़ावा देगा।
इन दिनों भारतीय मशहूर हस्तियां स्टार्टअप का समर्थन कर रही हैं या निवेशक के रूप में उनमें शामिल हो रही हैं। हमने दीपिका पादुकोण, शिल्पा शेट्टी, आयुष्मान खुराना जैसी बॉलीवुड हस्तियों को देखा है; और एमएस धोनी, सचिन तेंदुलकर, युवराज सिंह सहित अन्य क्रिकेटर भी अपनी पसंद के स्टार्ट-अप में भारी निवेश कर रहे हैं।