जनता मांगे उप मंडल फर्रुखनगर : बस सीएम की घोषणा का है बेसब्री से इंतजार !

फर्रुखनगर (नरेश शर्मा) : उप मंडल बनाने की मुहिम में को सिरे चढाने के लिए इलाके के लोग पूरी जी जान से जुटे हुए है। क्षेत्रवासी किसी भी सूरत में कोई कमी नहीं छोडना चहाते है। संतरी से मुख्यमंत्री तक अपनी अर्जी लगा चुके है। सीएम दरबार में अभी तक हुई कार्रवाई से भी इलाकावासी काफी उत्साहित है। लोगों का कहना है कि सीएम सहाब ने केवल अब मात्र घोषणा ही करनी है। सभी उस दिन का बेसब्री से इंतजार कर रहे है।
राव अजीत सिंह प्रधान, सुभाष चौधरी, नितेश यादव, अनिल, राव धर्मपाल, महेन्द्र सिंह आदि का कहना है कि ग्रामीण इलाके में मुगल काल से ही फर्रुखनगर शहर में लोगों का बाजार में आना जाना रहा है। खरीददारी के दिल्ली के बाद यह सबसे सस्ता बाजार है। यहा के किसानें द्वारा गेंहू, जौ, सरसो, बाजरा, ज्वार, कपास, गेंदे के फूल, गुलाब, चमेली, गुलदावरी, मोतिया के फूल काफी प्रसिद्ध है। इनता ही नहीं अधिकांश किसान मौसमी सब्जियां, फल आदि की खेती करते है। जिसके कारण यहां पैदा होने वाली सब्जियां अन्य शहरों की तुलना में सस्ती और गुणवत्ता में भी बेहतरीन है।
फर्रुखनगर सब्जी मंडी में दूर दराज के व्यापरी सब्जी खरीद करके दिल्ली, गुरुग्राम, झज्जर आदि मंडियों में बेचते है। ग्राहक फर्रुखनगर के नाम से ही सब्जियों की ज्यादा खरीददारी करते है। यह किसान , पशुपालकों, कामगारों का शहर है। लेकिन तेजी से भूमिगत पानी नमकीन होने के कारण उसका प्रभाव होने वाली पैदावार पर भी पडा है। जिसके कारण युवा वर्ग उच्च शिक्षा के बाद कृषि पर ध्याप कम और प्राईवेट नौकरियों की और ज्यादा रुझान रख रहे है। लेकिन रोजगार नहीं मिलने के कारण बेरोजगारों युवाओं की फौज खडी होने लगी है। अगर इस बार इलाके के लोगों की एकता और सांसद, विधायक के अथक प्रयासों से उप मंडल का दर्जा मिल जाता है तो इलाके का भाग्य ही बदल जाएगा।