गुरुग्राम पुलिस ने मुठभेड़ में दबोचे दो अन्तर्राज्यीय बदमाश !

-मुठभेङ में 02 आरोपियों को लगी गोलियां, 02 पुलिसकर्मी भी गोलियां लगने के कारण हुए घायल
-आरोपियों के कब्जा से पुलिस टीम द्वारा 02 देशी पिस्तौल व घटनास्थल से 04 खाली खोल कारतूस व 01 स्कॉर्पियों बरामद
गुरुग्राम : बीती रात उप-निरीक्षक राजकुमार, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-39, गुरुग्राम की पुलिस टीम अपराधियों को काबू करने व अपराधों को रोकने के लिए रात्री गस्त पर मुस्तैद थी। इसी दौरान पुलिस टीम को अपने विश्वसनीय सुत्रों के माध्यम से एक सूचना लूट, हथियारों के बल पल लूट व छीनाझपटी की वारदातों में सक्रिय बदमाश हथियारों के साथ किसी लूट की वारदात को अन्जाम देने की फिराक मे घूम रहे है।
उक्त सूचना पर उप-निरीक्षक राजकुमार, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-39, गुरुग्राम ने नेतृत्व करते हुए अपनी पुलिस टीम के सभी पुलिसकर्मीयों को सूचना के बारे में विस्तारपूर्वक अवगत करवाया व उन बदमाशों को पकङने के लिए प्राप्त सूचनाअनुसार बादशाहपुर से आगे सोहना रोड सरकारी स्कूल बादशाहपुर की तरफ थे कि सूचना में बताई गई गाङी स्कॉर्पियो सोहना की तरफ जाती हुई दिखाई दी, जिस गाङी को ओवरटेक करके पुलिस टीम द्वारा रोकने का प्रयास किया तो स्कॉर्पियो चालक ने पुलिस की गाड़ी देखते ही अपनी स्कॉर्पियो गाड़ी को एकदम से तेज स्पीड में भगा लिया। तभी पुलिस टीम ने स्कॉर्पियो गाङी का पीछा करते हुए सरकारी गाड़ी का सायरन बजाते हुए आगे चल रही स्कॉर्पियो गाड़ी को रोकने की कोशिश की लेकिन स्कॉर्पियो गाड़ी चालक ने अपनी गाड़ी ना रोकते हुए गाड़ी की स्पीड और तेज कर दी। पुलिस टीम स्कार्पियो गाङी का पीछा करते हुए भोंडसी सती मंदिर के पास पहुंची तो इतनी ही देर मे स्कॉर्पियो गाड़ी मे बैठे व्यक्तियों ने सरकारी गाड़ी पर गोली चला दी जो गोली सरकारी गाड़ी के सामने वाले शीशे व बोनट में लगी। तभी पुलिस टीम द्वारा इस सम्बन्ध में कंट्रोल रूम, गुरुग्राम को नाकाबन्दी करने व स्कार्पियों गाङी को राउन्डअप करने के लिए सूचना दी गई। पुलिस टीम द्वारा स्कॉर्पियों गाङी को रोकने व पुलिस टीम के बचाव में गोली चलाई तो एक गोली स्कॉर्पियो गाड़ी के कंडक्टर साइड के पीछे वाले टायर में लगी गोली लगते ही टायर फट गया उसके बाद भी स्कॉर्पियो चालक ने स्कॉर्पियो गाड़ी नहीं रोकी और पुलिस टीम उसका पीछा करते हुए रीठोज मोड के पास पहुंचे तो स्कॉर्पियो गाड़ी का टायर पूरी तरह से खतम होने के कारण गाड़ी की स्पीड कम हो गयी तथा गाड़ी कंडक्टर साइड की तरफ एक पत्थर में टकराकर रुक गई गाड़ी रुकते ही गाड़ी में बैठे पांचो व्यक्ति अलग-अलग दिशा मे भागने लगे तथा लगातार फायर कर रहे थे सरकारी गाड़ी को रुकवाकर रीठोज गाँव की तरफ भाग रहे व्यक्तियों का पुलिस टीम द्वारा पीछा किया। आगे भाग रहे व्यक्ति में से एक लड़का लगातार पुलिस टीम पर फायर कर रहा था। इसी दौरान एक गोली आरोपी का पीछा कर रहे EASI कपिल के बांए बाजू में लगी। उप-निरीक्षक राजकुमार व उनकी पुलिस टीम बङी ही बहादुरी, निडरता व बङे ही साहस के साथ लगातार बदमाशों का पीछा करती रही और बदमाश पुलिस टीम पर लगातार गोलियां चलाते रहे, तभी अपने व अपनी पुलिस टीम के बचाव के लिए उप-निरीक्षक राजकुमार ने अपनी सरकारी पिस्टल से फायर किया जो एक गोली भाग रहे व्यक्ति के बांए पैर मे लगी और वह वही पर गिर गया जिसको पुलिस टीम द्वारा काबू किया गया। दूसरी तरफ भाग रहे व्यक्तियों का EASI तय्यब हुसैन अन्य साथी पुलिसकर्मीयों के साथ पीछा कर रहे थे और आगे भाग रहे व्यक्ति पुलिस टीम पर फायर कर रहे थे। इसी दौरान EASI तय्यब हुसैन के साथ बदमाशों का पीछा कर रहे HC संदीप के बांए बाजू में लगी। अपने बचाव में EASI तय्यब हुसैन व HC संदीप ने गोली चला दी जो एक गोली आगे भाग रहे तीनों लड़को में से एक लड़के के दाहिने पैर मे लगी जिसको पुलिस टीम ने तभी काबू कर लिया। बदमाशों के अन्य साथी अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में कामयाब हो गए।

काबू किए गए बदमाशों की पहचान संदीप पुत्र हरकेश सिंह निवासी अमरसिंहवाङा जिला हनुमानगढ़, राजस्थान, उम्र 24 वर्ष और सुनील उर्फ सोनू पुत्र रामफल निवासी गाँव रावलधी जिला दादरी, हरियाणा, उम्र 29 वर्ष के रूप में हुई है।
आरोपियों द्वारा इस मुठभेङ में पुलिस टीम पर जान से मारने की नियत से करीब 35 राउण्ड फायर किए, जिनमें से 02 गोलियां पुलिसकर्मियों को लगी। पुलिस टीम द्वारा उपरोक्त मुठभेङ में अपने बचाव में बदमाशों का पीछा करते हुए कुल 26 राउऩ्ड फायर किए गए जिनमें से 02 गोलियां बदमाशों के पैरों में लगने के बाद उन्हें काबू किया गया। दोनों आरोपी सुनील उर्फ सोनू व संदीप उपरोक्त के पैरों में तथा दोनों पुलिसकर्मी EASI कपिल व HC संदीप को गोलियां लगने के कारण घायल होने पर घायलों को उपचार के लिए तत्परता से हॉस्पिटल में दाखिल कराया गया।

एसीपी क्राइम प्रीतपाल सिंह सांगवान ने बताया कि आरोपियों के सम्बन्धित थानों से आरोपियों के बारे में विस्तृत जानकारी पुलिस टीम द्वारा हासिल की जा रही है। मुठभेङ के दौरान अन्धेरे का फायदा उठाकर भागने में कामयाब रहे बदमाशों की भी पुलिस टीम द्वारा पहचान की जा चुकी है। जिनके बारे में भी जानकारियां जुटाई जा रही है। जिन्हें जल्दी ही काबू करने अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया जाएगा। पुलिस टीम द्वारा इस मामले में गहनतापूर्वक कार्यवाही की जा रही है। पुलिस कार्यवाही के दौरान जो भी तथ्य सामने आएंगे नियमानुसार आगामी कार्यवाही की जाएगी।