गुरुग्राम में दूसरे सेमेस्टर की परीक्षाएं लेने के विरोध में छात्राओं ने लगाया जाम !

गुरुग्राम : कोरोना काल में गुरुग्राम विश्वविद्यालय द्वारा दूसरे सेमेस्टर की परीक्षाएं लेने के जारी किए गए नोटिस के विरोध में छात्र सड़कों पर उतर आए हैं l सेक्टर-14 राजकीय कन्या महाविद्यालय की 100 से ज्यादा छात्राओं ने शनिवार को कॉलेज के बाहर पहले महरौली रोड फिर महावीर चौक और बाद में बस स्टैंड के पास सड़क पर बैठ कर जाम लगा दिया।
छात्राओं के अनुसार, कोरोना के चलते उनकी दूसरे सेमेस्टर की परीक्षाएं नहीं हो पाई थीं। विश्वविद्यालय ने बिना परीक्षाओं के पहले उन्हें तीसरे सेमेस्टर में प्रमोट कर दिया, लेकिन अब विश्विद्यालय ने 20 जनवरी से दूसरे सेमेस्टर की परीक्षाएं लेने का नोटिस जारी कर दिया है।
विश्वविद्यालय के इस कदम से नाराज छात्रों का कहना है कि इतने कम दिनों में वह कैसे तैयारी कर सकते हैं l प्रदर्शनकारी छात्राओं ने विश्वविद्यालय से परीक्षाएं न लेने कि मांग की l विश्वद्यालय ने इस मामले में निर्णय लेने हेतु बैठक के लिए चार जनवरी का समय दिया है।
छात्रों के प्रदर्शन के कारण पुराने शहर की ओल्ड रेलवे रोड, महावीर चौक, अग्रसेन चौक और बस स्टैंड रोड पर भारी जाम लग गया। इस कारण वाहनों को रेंग रेंग कर निकलना पड़ा। प्रदर्शन और जाम की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने छात्राओं को समझा-बुझा कर कड़ी मशक्क्त के बाद सड़क खाली करवाईंl