शिवसैनिकों की हत्या करने जा रहे दो खालिस्‍तानी आतंकी हरियाणा में गिरफ्तार !

हिसार : हरियाणा पुलिस ने दाे खालिस्‍तानी आतंकियों को करनाल से गिरफ्तार किया है। हिसार के स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने सिख फॉर जस्टिस ग्रुप से जुड़े दो युवकों को करनाल की सीएचडी सिटी कॉलोनी दबोचा है। गिरफ्तार किए गए युवकों में लुधियाना तहसील पायल तेजप्रकाश उर्फ काका और आकाशदीप सिंह उर्फ सोनू के रूप में हुई है। एसटीएफ ने दोनों युवकों के पास से 32 बोर की पिस्तौल और छह जिंदा कारतूस बरामद किए हैं।
पुलिस ने ने रिमांड पर पूछताद के बाद न्यायालय में पेश किया। अब उनको जेल भेज दिया है। रिमांड के दौरान पूछताछ में दोनों आरोपितों ने बताया कि वह पंजाब में शिवसेना के पदाधिकारियों सुधीर सूरी और गुरुशरणमंड पर हमला करना चाहते थे। दोनों पदाधिकारियों ने इंटरनेट मीडिया पर सिख धर्म के खिलाफ टिप्पणी की थी जिसके कारण दोनों हत्या कर बदला लेने चाहते थे। इन दोनों युवकों का फेसबुक के जरिये गुरमीत सिंह से संपर्क हुआ।
गुरमीत अमेरिका में सिख फॉर जस्टिस के लिए काम करता है। गुरमीत के तार आतंकी संगठन खालीस्तानी फोर्स के साथ भी जुड़े हुए हैं। दोनों युवक कट्टरपंथी थे। इसी का फायदा उठाते हुए गुरमीत ने फेसबुक के जरिये संपर्क साधकर अपने धर्म के प्रति कट्टरता का संदेश देना शुरू कर दिया था व कहता था कि जो भी व्यक्ति हमारे धर्म के खिलाफ बातें करता है उसको जान से मार दो।