ब्रेथ एनालाइजर टेस्ट पर रोक जारी, पियक्कड़ों को कैसे संभालेगी गुरुग्राम पुलिस !

गुरुग्राम : कोविड-19 महामारी के मद्देनजर ब्रेथ एनालाइजर मशीन के प्रयोग पर लगी रोक न्यू ईयर ईव के मौके पर पियक्कड़ों को पकड़ने में पुलिस के लिए परेशानी का सबब बन सकती है। स्थिति ऐसी है कि यातायात पुलिस ने शहर में व्यवस्था बनाए रखने के लिए पूरी तैयारियां कर ली हैं, लेकिन शराब पीकर वाहन चलाने वालों को दबोचने के लिए उनके पास कोई तकनीकी व्यवस्था नहीं है।
पिछले साल की बात करें तो न्यू ईयर ईव के मौके पर पुलिस ने काफी संख्या में शराबियों को दबोचकर चालान किए थे, लेकिन इस बार पुलिस के सामने यह चुनौती है कि शराबियों की पहचान किस आधार पर की जाएगी। कोरोना नियमों के तहत पुलिस कर्मियों को सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का भी पालन करना है और बिना किसी मशीनी उपकरण के पियक्कड़ों को भी दबोचना है।
गुरुग्राम एसीपी ट्रैफिक संजीव बल्हारा ने बताया कि इस वर्ष हालांकि लोगों की कम भीड़ की ही संभावना है। उन्होंने बताया कि शराब पीकर वाहन चलाने वाले लोगों की नाकों पर जांच की जाएगी। उन्होंने बताया संदिग्ध दिखने वाले लोगों पर विशेष ध्यान रहेगा, लेकिन बिना ब्रेथ एनालाइजर टेस्ट के सभी शराबियों को पकड़ पाना बेहद चुनौती पूर्ण है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के मद्देनजर शीर्ष अदालत द्वारा ब्रेथ एनालाइजर टेस्ट पर लगाई गई रोक भी उचित कदम है, लेकिन इसके बदले में उनके पास कोई और एल्कोहल टेस्ट का तकनीकी संसाधन नहीं है।