दिल्ली में नाइट कर्फ्यू के बीच मानना पड़ेगा नया साल !

नई दिल्ली : दिल्ली में सुधर रहे कोरोना से हालात नए साल के जश्न की लापरवाही में बिगड़ न जाए, इसे लेकर दिल्ली के मुख्य सचिव विजय देव ने सभी जिला प्रशासन को सख्त रहने का आदेश दिया है। साथ ही कहा है कि उन सभी जगहों पर, जहां पर भीड़-भाड़ रहने की संभावना है, वहां विशेष नजर रखी जाए। इसके अलावा दिल्ली में आज और कल नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। इस दौरान ट्रैफिक पुलिस और स्थानीय पुलिस सड़कों पर मुस्तैद रहेगी।
दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने कोरोना को देखते हुए राजधानी में नाइट कर्फ्यू लगाया है। जारी आदेश के अनुसार सार्वजनिक स्थान पर 5 से ज्यादा लोग इकट्ठा नहीं हो सकते और ना ही कोई नए साल के जश्न का कार्यक्रम होगा। इसके साथ ही सार्वजनिक स्थानों पर कोई भी सभा नहीं होगी। बता दें कि आज राज 11:00 बजे से कल सुबह 6 बजे तक और कल रात 11 बजे से 2 जनवरी की सुबह 6 बजे तक दिल्ली में नाइट कर्फ्यू रहेगा।
वहीं, नए साल की पूर्व संध्या पर ट्रैफिक पुलिस और स्थानीय पुलिस सड़कों पर मुस्तैद रहेगी। कनॉट प्लेस समेत प्रमुख स्थानों पर ट्रैफिक पुलिस ने कुछ प्रतिबंध और मार्ग परिवर्तन लागू किए हैं। 31 दिसंबर को रात 8 बजे के बाद से कनॉट प्लेस में वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। पार्किंग की जगह तय की गई है। नई दिल्ली रेलवे स्टेशन व अन्य स्थानों पर आवाजाही करने वाले चालकों के लिए मार्ग चिह्नित हैं।